Today Breaking News

गाजीपुर: दुल्लहपुर के देईया माता का मंदिर में लगा घंटा अपने आप हिलने से भक्तो की उमड़ी भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर स्थानीय बाजार दुल्लहपुर में उस समय आश्चर्य का ठिकाना न रहा जब शुक्रवार की देर शाम से रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित देईया माता मंदिर में लगा घंटा हिलने लगा। यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गयी जो जहां था वैसे ही यह दृश्य देखने के लिए मंदिर की तरफ दौड़ा दौड़ा चला आया यह देख मौके पर भक्ति का माहौल बन गया लोग जयकारे लगाने लगे । स्टेशन रोड स्थित देईया माता मंदिर के पुजारी मुन्नु पांडेय शाम सात बजे मंदिर बंद कर अपने घर देवां चले गए। 

मंदिर पर स्टील ग्रिल का दरवाजा लगा हुआ है । मंदिर बंद होने के कुछ देर बाद नित्य दर्शन के लिए पहुंची बाजार निवासी वंदना चौबे ने देखा कि हनुमान जी तथा देईया माता के मूर्ति के उपर लोहे के सीकड़ से बंधा हुआ घंटा हिल रहा है। यह देखकर उन्होंने बगल के दुकानदार को इसके बारे में बताया फिर क्या था लोगों की भीड़ जुटने लगी। क्या हिन्दू क्या मुसलमान सभी लोग इस दृश्य को देखने के लिए चल दिये। धीरे-धीरे पूरा बाजार दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। लोग इसे चमत्कार मानकर जयकारा लगाने लगे आस पास के गांवों के लोग भी यह खबर सुनकर देखने के लिए चल दिये लोग कलियुग में चमत्कार देख भाव विभोर हो रहे थे। 

बगल के दुकानदार पप्पू ने बताया कि मूर्ति के ऊपर होने के कारण इन दोनों घंटों को नहीं बजाया जाता है। रात बीतने पर सुबह जब देखा गया तो घंटा कभी तेज कभी कम हिल रहा था। इसे लेकर लोग तरह तरह के कयास लगा रहे हैं अभी तक कोई स्पष्ट कारण नहीं पता चला पाया है मंदिर पर दर्शनार्थियों के आलावा दूसरे गावों के लोगों का आना जाना लगा है। लोग प्रसाद तथा नगद चढावा चढा रहे हैं सच्चाई क्या है अभी पता नहीं चल पाया है

'