गाजीपुर: बिना दूल्हे की बरात है विपक्ष, कम दिमाग का पीएम नहीं चाहिएः केशव प्रसाद - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बिना दूल्हे की बरात है विपक्ष, कम दिमाग का पीएम नहीं चाहिएः केशव प्रसाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने शुक्रवार को गाजीपुर को कई सौगातें दीं। चौमुखी विकास का वादा किया और गाजीपुर को गाजियाबाद बनाने की बात कही। 2019 में पार्टी को पूर्ण बहुमत से जिताने के साथ 73 प्लस का नारा दिया। मंच से सरकार की योजनाएं गिनाईं तो विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। 

पीजी कालेज मैदान में जनसभा के दौरान केशव मौर्या ने कहा कि देश और प्रदेश में जनता ने विपक्ष को हकीकत बता दी है। राहुल गांधी और कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि नाम नहीं लूंगा, लेकिन देश को पिछली बार जैसा न बोलने वाला और कम दिमाग वाला दावेदार पीएम भी नहीं चाहिए। कहा कि 2014 की तरह 2019 में भी जनता की बात को मजबूती से रखने वाला नरेंद्र मोदी जैसा पीएम चाहिए। मोदी का विरोध करने वाले सभी राजनीतिक दल बिना दूल्हे की बारात हैं। अमेठी और रायबरेली की जनता कांग्रेस से दुखी हैं लेकिन हमारी सरकार वहां का भी विकास बिना भेदभाव के कर रही है। मोदी सरकार ने पिछड़ों का ध्यान रखते हुए पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया। 

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता सम्मानित हैं, अगर केशव प्रसाद उपमुख्यमंत्री हैं तो एक-एक कार्यकर्ता भी उपमुख्यमंत्री है। भाजपा परिवार की नहीं जनता की पार्टी है। सपा बसपा कांग्रेस इसलिए मोदी का विरोध कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि 2019 में मोदी की सरकार बनते ही गरीबों और किसानों की समस्या दूर हो जाएंगी। गाजीपुर और चंदौली को 175.82 करोड़ की सौगात देते हुए 74 सड़कों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिनमें ग़ाज़ीपुर की 45 व चंदौली की 29 सड़कें शामिल हैं। इस दौरान रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भी मंच से प्रदेश और केंद्र सरकार के कार्याें को गिनाया। 

गाजियाबाद जैसा होगा गाजीपुर, रामजन्म भूमि पर बनेगा मंदिर: केशव मौर्य
विधानसभा के चुनाव में जिले को बेहतरीन सड़कों का पूरा करने प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को गाजीपुर पहुंचे। पीजी कालेज मैदान से जिले में 74 सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।करोड़ों की सौगात और देने की बात करते हुए गाजीपुर को गाजियाबाद बनाने का वादा किया। शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में अद्वितीय कदम उठाने की बात कही। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बात  दोहराई और भाजपा को इसके लिए संकल्पकृत बताया।  'मोदी जी की दूसरी पारी, उत्तर प्रदेश की है जिम्मेदारी' का नारा दिया।

शुक्रवार दोपहर उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य हेलीकाप्टर से पुलिस लाइंस पहुंचे। इसके बाद पीजी कॉलेज खेल मैदान से गाजीपुर और चंदौली के लिए 170.58 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मंच पर बटन दबाकर 74 सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें गाजीपुर की 45 सड़कों की लागत 68.37 व चंदौली की 29 सड़कों की लागत 107.45 करोड़ है।   

डिप्टी सीएम ने भाषण की शुरूआत गाजीपुर की जनता को प्रणाम के साथ की, उनके कार्य्रक्रम में आने का आभार भी जताया। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष मोदी की लोकप्रियता से घबरा गया है और अब सब दल एकजुट होकर लड़ना चाहते हैं।सब खुद को नेता मानते हैं लेकिन विपक्ष के बाद अभी दूल्हा नहीं है। यह अपने आप में संदेश में है कि कोई भी पार्टी अकेले मोदी का मुकाबला नहीं कर सकती। हमें पूरा विश्वास है 2019 में 100 में 60 वोट हमारा है, बाकी में आप सब हो। 2019 में हम 73 प्लस सीट जीतेंगे। 

जोश से लबरेज डिप्टी सीएम केशव मौर्य भाषण के दौरान राम मंदिर मुद्दे को भी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि जग के आराध्य श्री रामलला का मंदिर उनकी जन्मभूमि पर ही बनना चाहिए। आयोध्या में राम मंदिर के लिए भाजपा शुरू से ही इसका समर्थन कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टालने वालों के बारे में भी जनता जानती है। न्यायाल भी जनता की भावनाओं का सम्मान करेगा। रामजन्म भूमि पर भव्य राममंदिर जल्द बनेगा। 


2025 में भारत बनेगा पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था: डिप्टी सीएम 
डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि 2025 मे भारत दुनिया का पांचवा सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का देश होगा। आज केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के कार्य पद्धति और कार्यकुशलता से हम छठी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित है। चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहली बार चीन ने भी  माना कि गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा है। यह केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के कारण ही संभव हुआ है। उत्तर प्रदेश शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में उपलब्धता के आधार पर आगे बढ़ रहा है।  भारतीय जनता पार्टी की सरकार व पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद अंत्योदय संकल्प का सपना साकार हो रहा है।

अपराध घटा, ढूढकर निकाले जा रहे अपराधी
गाजीपुर न्यूज़ टीम, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि उप्र में अपराध समाप्त हो गया है। चंद मामले सामने आने पर अपराधी बख्शे नहीं जा रहे हैं। जो अपराध करता है उसे ढूंढकर निकाला जा  रहा है। गाजीपुर समेत समूचे पूर्वांचल में अपराधी अब जेलों में हैं। 

सड़कों से जुड़ेगे बोर्ड के टॉपर और सैनिकों के गांव 
पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव मौर्य ने कहा कि गाजीपुर शहीदों और वीरों का जिला है। गाजीपुर समेत समूचे प्रदेश के टॉपरों के गांव को सड़कों से जोड़ा जा रहा है। हाईस्कूल और इंटर के टापर छात्रों के गांवों के सड़कों को बनाने का काम किया है। सेना के शहीद जवानों के गांवों को भी मुख्य सड़कों से जोड़ा जा रहा है। 
  
लोकार्पण व शिलान्यास होने वाली सड़कों की लागत:
गाजीपुर: 39 शिलान्यास - 54.92 करोड़, छह लोकार्पण  - 13.45 करोड़
चंदौली: 26 शिलान्यास - 29.70 करोड़, तीन लोकार्पण - 77.75 करोड़

मोदी सरकार में सर्वाधिक विकास : मनोज सिन्हा
केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की संस्कृति बदली है। गोरखपुर में एम्स व यूरिया कारखाना, बीएचयू को एम्स का दर्जा मिलना, बनारस में केंसर के इलाज की आधुनिक व्यवस्था के अलावा आज पूर्वांचल का हर जिला फोर लेन से जुड़ गया है।  गंगा पर रेलवे ब्रिज बनाकर मऊ से जोड़ने का कार्य प्रगति पर है। कार्यक्रम का अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व संचालन प्रभुनाथ चौहान ने किया। डिप्टी सीएम केशव मौर्य का स्वागत एमएलसी विशाल सिंह चंचल, विधायक डा. संगीला बलवंत, विधायक सुनीता सिंह, विधायक अलका राय, डा. विजय यादव, सरिता अग्रवाल, सरोज कुशवाहा आदि ने किया।

लालू के उदाहरण जैसी बनेंगी गाजीपुर की सड़कें: मनोज सिन्हा
गाजीपुर न्यूज़ टीम, जिले में सड़कों की बात करते हुए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने विकास कार्याें की गिनती गिनाई।केंद्र सरकार की उज्जवला  से लेकर आयुष्मान भारत योजना तक को गिनाया। उन्होंने डिप्टी सीएम का आभार भी जताते हुए कहा कि सड़कों पर कहा कि जिले में सड़कों का काम बहुत तेजी से हो रहा है। जो काम थोड़ा पीछे था वह भी आज पूरा हो रहा है। चुटकी लेते हुए बोले कि बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने बिहार जो जो सड़कों का उदाहरण दिया था वैसी ही सड़कें जिले में बनने वाली हैं। लालू ने एक अभिनेत्री के गालों का उदाहरण सड़कों से दिया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad