गाजीपुर: चार करोड़ की लागत से होगा श्मशान घाट का सुंदरीकरण, रेल राज्य मंत्री ने किया भूमि पूजन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: चार करोड़ की लागत से होगा श्मशान घाट का सुंदरीकरण, रेल राज्य मंत्री ने किया भूमि पूजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लम्बे समय से गाजीपुर की आवश्यकता थी गाजीपुर के गंगा घाटों पर सुन्दरीकरण तथा अन्य जरूरी चीजों की टुकड़ों टुकड़ों मे थोडा बहुत काम श्मशानघाट पर हुआ था। परन्तु इस घाट को समेकित रूप से ऐसा बना दिया जाय कि यह सुन्दर और स्वच्छता से परिपूर्ण हो सकें। यहाँ इस घाट पर गाजीपुर के कोने कोने तथा कुछ अन्य जनपदो के लोग भी आते हैं। 

यह बात आज केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के बैकुण्ठ धाम (श्मशानघाट) गंगा तट पर 4 करोड़ दस लाख रूपये के लागत से होने वाले इस घाट के सुन्दरीकरण अवसर पर भूमि पूजन कर आधारशिला रखने के बाद आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गाजीपुर के महादेवा घाट से लगायत श्मशानघाट तक लगभग 16 पुरातन सभी घाटों पर नमामि गंगे योजना के तहत 90.2 करोड की लागत से भी सुन्दरी करण का अन्य कार्य कराया जाएगा। जिसमे गंगा नदी मे गिर रहे गंदे पानी के नाले के डायवर्जन सहित अन्य कई कार्य स्वच्छता तथा सुन्दरता के दृष्टिगत कराए जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि इसका टेंडर भी 6 नवम्बर को हो चुका है।तथा इस काम के हो जाने के बाद गाजीपुर मे निर्मल व स्वच्छ गंगा का मिशन पुरा हो जाएगा।उन्होंने ने जनता से आह्वान करते हुए अपिल किया की मेरा आग्रह बनता है कि बन रहे गंगा घाटों की चिंता आप सभी अपनत्वता के भाव से करें तथा इसे अपनी खुद की सम्पति मानकर करेगे तो यह सदैव सुन्दर बना रहेगा। उन्होंने कहा कि कल भारत सरकार के उड्डयन विभाग के अधिकारियों का एक दल तकनीकी तथा अन्य नीरीक्षण के लिए मेरे अनुरोध पर गाजीपुर के अंधऊ हवाई अड्डे पर आ रहा है जहाँ से जल्द ही सेवा के प्रति विचार होगा और उन्होंने कहा कि कल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी आ रहे है प्रयास होगा जनपद कि हर सड़क सुदृढ हो जाए। 

मन्त्री जी ने शीलापट्ट का पर्दाहटाकर अनावरण करते हुए बनकर तैयार होने पर कैसा दिखेगा श्मशानघाट उस चित्र का भी अनावरण किया। इस अवसर एचएफसीएल के मनोज कुमार ने मंत्री जी तथा अन्य अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया। इस कार्य की आर्किटेक्ट नीधी ने कहा कि दाह संस्कार की यह पवित्र भूमि श्मशानघाट का संतुलन व सुन्दरता तथा गंगा नदी की स्वच्छता बनी रहें। 

इसके लिए यहाँ कार्य होगा। कार्यक्रम को नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सुनिल सिंह, विनोद अग्रवाल, ओमप्रकाश राय, सिद्धार्थ राय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा, अभिषेक राय, कार्तिक गुप्ता आईटी संयोजक, अर्जुन सेठ, सुनिल कुमार, सतीश राय, सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। सभा की अध्यक्षता केदारनाथ तथा संचालन हरिनारायण हरिश जी ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad