गाजीपुर: 4321 वनवासी परीवारो को मिलेगा आवास - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: 4321 वनवासी परीवारो को मिलेगा आवास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने जिले के मुसहर परिवारों को एक बड़ी सौगात दी है। उनके प्रयास से जिलाधिकारी के. बालाजी के निर्देशन में सीडीओ हरिकेश चौरसिया द्वारा बनाए गए 4321 मुसहर परिवारों को प्रधानमंत्री आवास देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है। इससे आजादी के सात दशक बाद भी मारे-मारे फिर रहे वनवासी समाज के मुख्यधारा से जोड़ने में काफी मदद मिलेगी। बजट मिलते ही उनके आवास का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत मुसहर परिवारों को भी शासन की सभी योजनाओं से लाभांवित करने का काम चल रहा है। इसके तहत उन्हें आवास, पेयजल, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य व स्वरोजगार आदि योजनाओं से आच्छादित किया जाना है। मुसहर परिवार अभी भी आवास विहीन हैं और किसी तरह झुग्गी-झोपड़ी डालकर गुजर-बसर कर रहे हैं। उनको समाज के मुख्य धारा से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी ने सीडीओ से पहले जिले में निवास करने वाले मुसहर परिवारों की डाटा तैयार कराया। फिर आवास विहीन परिवारों की एक सूची तैयार करायी गई।

लगे हाथ उनका जियो टैं¨गग भी करा दी गई। इसे अगले वित्तीय वर्ष के लिए तैयार किया गया था लेकिन पिछले दिनों अचानक शासन से निर्देश मिला कि जिस जिले के पास मुसहर परिवारों को प्रधानमंत्री आवास देने के लिए प्रस्ताव तैयार कर तत्काल भेजने का निर्देश दिया। सीडीओ ने आनन-फानन प्रस्ताव तैयार करवाया और उसे रेल राज्यमंत्री के माध्यम से शासन को भेज दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad