गाजीपुर: शहीद रामउग्रह पांडेय की अंधी बेटी को प्रतिवर्ष 1 लाख रूपये की सहायता करेंगे महंत भवानीनंदन यति - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: शहीद रामउग्रह पांडेय की अंधी बेटी को प्रतिवर्ष 1 लाख रूपये की सहायता करेंगे महंत भवानीनंदन यति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जखनियां जब-जब देश की राजनीति और राजनेता अपनी कर्तव्य की राह भुल जाते है तब-तब साधु-संत सिद्धपुरूष देश को सही राह दिखाते है। इस कहावत का आज चरिर्ता‍थ महावीर चक्र विजेता रामउग्रह पांडेय के शहादत दिवस में हुआ। राजनेताओं द्वारा शहीद परिवार की उपेक्षा पर हथियाराम सिद्धपीठ के महंत ने दुख जताते हुए कहा कि आज देश की राजनीति और राजनेता दोनो ही दिशाहिन हो गये है। जिसके बदौलत हम सुख और शांति से जीवन व्यतीत करते है। उन्ही शहीदों की आज उपेक्षा हो रही है। हम शहीद परिवार की अंधी बेटी सुनीता पांडेय को प्रतिवर्ष जीवन यापन के लिए 1 लाख रूपये देने का वचन देते है। वहीं इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक त्रिवेणी राम के अनुपस्थिति चर्चा का विषय बना रहा। महावीर चक्र विजेता नायक अमर शहीद रामउग्रह पाण्डेय के 48वें शहादत दिवस पर शुक्रवार को ऐमावंशी स्थित शहीद पार्क में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

सिद्धपीठ हथियाराम के 26वें पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति जी महाराज की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में अनेक वर्तमान और पूर्व जनप्रतिनिधियों के साथ ही सेना के अवकाश प्राप्त जवान, गणमान्यजन तथा कन्या महाविद्यालय की शिक्षिका व छात्राएं उपस्थित रहीं। महमण्डलेश्वर स्वामी भवानीनंदन यति के साथ जंगीपुर विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अनिल कुमार पांडेय आदि ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित किया। ततपश्चात महामंडलेश्वर भवानीनंदन ने कहा कि शहादत के उन क्षणों को याद करते हुए शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए गौरव का बोध हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि देश में केवल भाषण से कम चलाया जा रहा है जबकि देशवासियों और बेरोजगार लोगों को भाषण की नहीं राशन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बड़े बड़े आयोजन करने मात्र से नहीं बल्कि कर्म के जरिए अमर शहीद को श्रद्धांजलि देने की आवश्यकता है। कहा कि देश कृषि और ऋषि के सम्मिलन से चल रहा है। आज देश में सुशासन की जरूरत है। राष्ट्र धर्म को आत्मसात करें। 

जंगीपुर के सपा विधायक वीरेन्द्र यादव ने मंच से वादा किया कि अगले वर्ष शहादत दिवस से पूर्व वह स्वयं के धन से पार्क का सुंदरीकरण और अन्य कार्य करायेंगे। उन्होंने पुष्प के साथ ही वाक्य के माध्यम से अमर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। बसपा के पूर्व मंत्री डॉ. रमाशंकर राजभर ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि अगले वर्ष तक शहीद की प्रतिमा के बगल में उनकी पत्नी स्व. श्यामादेवी की भी प्रतिमा स्थापित करायेंगे। भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं पूर्व जिलाध्यक्ष वृजेन्द्र राय ने कहा कि व्यक्ति कर्म से महान बनता है। ऐसे वीर सपूत रामउग्रह पाण्डेय की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। 

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अनिल कुमार पांडेय, रमेश यादव, प्राचार्य डा. रत्नाकर त्रिपाठी, भूतपूर्व सैनिक संगठन के जिलाध्यक्ष मु. असलम, भाजयुमो काशी प्रांत के नेता राजेश भारद्वाज, भाजपा नेता प्रमोद वर्मा आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीराम जायसवाल ने किया। 

इस दौरान भूतपूर्व सैनिकों एवं पत्रकारों को अंगवस्त्रम और पुष्पहार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बिरहा गायक एवं भोजपुरी कलाकार विजय लाल यादव एवं रजनीगंधा ने गीत प्रस्तुत किया। इस दौरान एसडीएम विजय शंकर तिवारी, प्रधान रिंकू यादव, सेना के जवान संजय सिंह भदौरिया, शिरोमणि पाठक, रमेश सिंह रघुबंशी आदि मौजूद रहे। कन्या महाविद्यालय हथियाराम की छात्राओं ने गीता पाठ और बटुक ब्राह्मणों ने स्वस्ति वाचन किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad