गाजीपुर: नोटबंदी के दो वर्ष पूरा होने पर कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: नोटबंदी के दो वर्ष पूरा होने पर कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष डा. मारकंडेय सिंह के नेतृत्व में नगर के आमघाट स्थित गांधीपार्क में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नोटबंदी के विरोध में धरना-प्रदर्शन किये। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. मारकंडेय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लागू की गयी नोटबंदी एक गलत कदम था। नोटबंदी लागू होने के बाद यह जनता के साथ धोखा साबित हुआ। इससे देश को काई फायदा नही हुआ। छोटे कारोबारी एकदम टूट गये हैं, लाखों लोग बेरोजगार हो गये हैं। नोटबंदी के कारण कई लोगों की जान चली गयी। आज भी सैकड़ों बिटिया अविवाहित पड़ी हैं। 

इस मौके पर पूर्व विधायक अवधेश राय शास्त्रीग, रविकांत राय, परवेज अहमद खान, अजय सिंह, हनुमान सिंह, बटुक नारायण मिश्रा, आनंद राय, रामनारायण कन्नौजिया, रामप्रसाद कुशवाहा, अच्छेलाल कन्नौजिया, विनोद सिंह आदि लोग उपस्थित थे। संचालन महामंत्री मो. राशिद ने किया। इसी क्रम में शहर कांग्रेस कमेटी ने नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर सोमवार को सरजू पांडेय पार्क में नोटबंदी दिवस को काला दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर शहर अध्यक्ष शफीक अहमद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मित्रों का काला धन सफेद करने के लिए उन्होने नोटबंदी की थी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सरकारी बैंक में 700 करोड़ रुपया एक दिन में जमा हुआ और सारे कालेधन को सफेद किया गया। 

अब तो रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराजन ने यह भी कह दिया कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थ व्यवसथा चरमरा गयी है। आज यह नौबत आ गयी है कि केंद्र सरकार रिजर्व बैंक की पूजीं में से तीन लाख करोड़ रुपया सेक्शन 7 के तहत जबरी लेने का दबाव बना रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर अपने सूट-बूट वाले मित्रों लाभ पहुंचाएं हैं और देश की अर्थ व्‍यवस्था के साथ मजाक उड़ाया गया है। जीएसटी से मध्यम वर्ग के दुकानदारों की कमर टूट गयी है। जनधन योजना के तहत काले ध्ना को सफेद बनाया गया है। इस मौके पर सुनील साहू, राकेश राय, वीके सिंह, ओमप्रकाश पांडेय, चंद्रिका सिंह, संजय राय, अनुराग पांडेय, मनीष राय, हिमांशु साहू, खर्चू भाई, बाबू सिंह, हनुमान यादव, पीपी चौधरी, डा. तौफीक अहमद, अनिल कुमार राय, राजेश उपाध्याय आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अखिलेश राय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad