गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री के पहल पर गंगा कटान रोकने के लिए 90 करोड़ की बनी कार्य योजना - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री के पहल पर गंगा कटान रोकने के लिए 90 करोड़ की बनी कार्य योजना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करंडा क्षेत्र के पुरैना गंगा कटान को बयेपुर देवकली से लेकर तुलसीपुर तक लगभग 3200 मीटर की दूरी को रोकने के लिए साढे़ बारह करोड़ की लागत से शार्ट टर्म योजना बनाई गयी है। जिसमे इस वर्ष गंगा कटान रोकने की पुरी व्यवस्था की गई है तथा गंगा कटान को स्थाई रूप से रोकने के लिए लगभग 90 करोड़ की कार्य योजना तैयार की गयी है यह बात गुरुवार को जनपद के सांसद व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने केन्द्रीय बाढ नियंत्रण बोर्ड,केन्द्रीय जल संसाधन आयोग तथा स्थानीय सिंचाई विभाग के अधिकारियों संग कटान क्षेत्र के रफीपुर मे गंगा कटान स्थल के निरीक्षण के दौरान कही उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बाढ नियंत्रण बोर्ड व सी डब्ल्यू सी (केन्द्रीय जल संसाधन आयोग) के अभियन्ताओं की केन्द्रीय टीम  स्थानीय सिंचाई विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर इन स्थलों के निरीक्षण कर इस कार्य योजना को मुर्त रूप दिया जा रहा है। 

उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट रूप से  कहा कि कार्य मे गुणवत्ता से कोई समझौता नही होंना चाहिए। मंत्री ने पूर्व मे जमानियां के चक्का बांध के लिए तैयार परियोजना जो पुर्ण नहीं हो सकी थी। उसके लिए भी अधिकारियों को निर्देश देते हुए निरीक्षण कर पुर्ण कराने को कहा। इस अवसर पर  केन्द्रीय जल आयोग के मुख्य अभियंता ए के नायक,सीडब्ल्यूसी के ओपी सिंह,शिव प्रकाश सिंह,एस ई सीडब्ल्यूसी,विवेक पाल डाइरेक्टर जीएफसीसी,आशीष श्रीवास्तव ने मंत्री जी से गंगा कटान के पुरे योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर गाजीपुर सदर विधायक डा संगीता बलवन्त, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,सुनिल सिंह,अच्छे लाल गुप्ता, अमरेश गुप्ता, शशिकान्त शर्मा, पवनंजय पांडेय, मनोज बिंद,सहित क्षेत्रीय जनता तथा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad