गाजीपुर: जाम से जूझता रहा हाईवे, वाहनों की लगी कतार - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जाम से जूझता रहा हाईवे, वाहनों की लगी कतार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानिया राष्ट्रीय राज्य मार्ग 97 (24) का जाम से चोली-दामन का साथ हो गया है। लगातार इस मार्ग पर यातायात व्यवस्था का मुंह चिढ़ाने वाली यह समस्या हल न हो पाने के कारण धीरे-धीरे लोग की नेमत बनती जा रही है। सोमवार को राघोपुर गांव के पास ट्रक संचालकों एवं वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों की अंदेखी और जल्दी गंतव्य तक पहुंचने की होड में एक बार फिर सुबह करीब 6 भीषण जाम लगा। जिससे एंबुलेंस सहित स्कूल बस भी जांम के झाम में फंसी रही। जो करीब 4 घंटे बाद करीब 10 बजे खाली किया गया।

गाजीपुर- जमानियां-सैय्यदराजा मार्ग क्षेत्र का अति महत्वपूर्ण मार्ग है लेकिन विगत कुछ वर्षो से इस मार्ग पर ट्रकों का अधिक दबाव हो गया है। जिससे आये दिन जाम लग रहा है। ट्रकों के जहॉ तहॉ बे-तरतीब खड़े कर देने से सड़क वन वे हो जा रहा है और जल्दी निकलने के चककर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। सडक के किनारे बने ढाबा और सड़क के पटरी पर अतिक्रमण मुख्य वजह है। तो वही नो इंट्री में पुलिस कर्मियों की जेब गर्म कर घुसना भी जाम की एक वजह है। इस सडक पर यह आए दिन की कहानी बनकर एक साथ कई समस्याओं की वजह बनती रहती है। इलाके पूरे दिन भीषण जाम में जकड़े रहे। वाहन रेंगते नजर आए।

सोमवार को सुबह से लगे जाम में स्कूल बस और एंबुलेंस भी फंसी रहीं। थोड़ी दूरी तय करने में भी घंटे- घंटे भर का समय लग गया। समय बचाने के लिए लोग इधर-उधर गलियों से शार्टकट लेते नजर आ रहे थे। राघोपुर के पास से मलसा तक तथा दूसरी ओर खिजिरपुर गांव तक ट्रकों की कतार लगी रही। जिला पंचायत सदस्य बसंत यादव ने बताया कि नो इंट्री में घुस रहे ट्रको पर कोई कार्यवाही न होने से प्रतिदिन जाम लगने का सिलसिला बना हुआ है। लगभग प्रति दिन स्कूल बस, एम्बुलेंश आदि जाम में फंस रही है। इस पर प्रशासन पूरी तरह से मौन है और लोग परेशान हो रहे है। इस क्षेत्र के स्कूली बच्चें प्रति दिन विद्यालय देर से पहुंच रहे है और देर से घर लौट रहे है। दोनों समय वाहनों का जाम लग रहा है। सुबह 6 बजे लगा जाम 10 बजे खाली हुआ । बताया कि पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad