गाजीपुर: देवकली के लाल आईपीएस संतोष सिंह ने जिले का नाम देश में किया रोशन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: देवकली के लाल आईपीएस संतोष सिंह ने जिले का नाम देश में किया रोशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देवकली क्षेत्र के पत्रकार अशोक कुमार कुशवाहा के पुत्र संतोष सिंह, आईपीएस, को देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में देश के उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू द्वारा “चैंपियंस ऑफ चेंज” अवार्ड द्वारा सम्मानित किया गया। संतोष सिंह छत्तीसगढ राज्य के महासमुंद जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं और यह अवार्ड उनको कम्युनिटी पुलिसिंग के सकारात्मक प्रयासों विशेषकर बच्चों को सशक्त बनाने के लिए उपाय, संवेदनशीलता और उनके प्रति अपराध में कमी लाने  के प्रयासों के कारण दिया गया। महासमुंद जिला पुलिस व संयुक्तराष्ट्र संघ की बाल अधिकार के लिए कार्यरत संस्था यूनिसेफ महासमुंद जिले को “चाइल्ड फ़्रेंडली पुलिस जिला” बनाने के लिए कार्यरत हैं। 

उल्लेखनीय हैं कि यह अवार्ड उनके बैचमेट व डीएम सोनभद्र अमित कुमार सिंह आईएएस को भी साथ में मिला। यह पुरस्कार भारत सरकार द्वारा देश में चिन्हित कुल 115 आशावादी जिलों  में अपने सकारात्मक प्रयासों से विभिन्न क्षेत्रों में परिवर्तन लाने वाले कुल 35 चयनित व्यक्तियों- राजनीतिज्ञ, जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व समाजसेवियों- को दिया गया हैं, जिसमें जिलों में कलेक्टर के रूप में कार्यरत पांच आईएएस व पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ पांच आईपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं। 

इन व्यक्तियों का चयन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश श्री केजी बालाकृष्णन के अध्यक्षता में गठित एक कमेटी जिसमें सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा, नीति आयोग के एडिशनल सेक्रेटरी यादुवेंद्र माथुर, पूर्व सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा मेंबर थे द्वारा किया गया हैं। उपराष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किये जाने पर पूर्व सासंद जगदीश कुशवाहा,उ० प्र० कोआपरेटिव यूनियन उ०प्र० के चेयरमॆन उमाशंकर कुशवाहा,सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश कुशवाहा,पूर्व सासंद राधेमोहन सिंह,पूर्व एम एल सी डा० कॆलाश सिंह,सपा के जिला कोषाध्यक्ष कन्हॆया सिंह यादव,भाजपा नेता रामनरेश कुशवाहा,पत्रकार प्रेस परिषद के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार पाण्डेय,ग्राम प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह,युवा नेता देवनाथ कुशवाहा,विधान परिषद सदस्य विजय यादव ने बधाई संदेश भेजा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad