गाजीपुर : अग्नि के सात फेरे ले एक-दूजे के हुए 34 जोड़े - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर : अग्नि के सात फेरे ले एक-दूजे के हुए 34 जोड़े

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुख्यमंत्री विवाह योजना अंतर्गत 34 जोड़ों का वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नगर कस्बा बाजार के लोदीपुर मुहल्ला स्थित एक मैरेज हाल में बुधवार को रीति रिवाज से सामूहिक विवाह कार्यक्रम सकुशल सम्पन्न कराया गया। वहीं एक मुस्लिम जोड़ा का भी निकाह हुआ। हवन मंडप के सामने वर और कन्या ने एक-दूसरे के गले में जयमाल डाला। अग्नि के फेरे लिये। शादी समारोह में उपस्थित अधिकारियों सहित अन्य लोग इसमें शरीक होकर वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

विवाह को रीति-रिवाज से कराने में पंडित राजनाथ सिंह, अशोक कुमार यादव, बृजेन्द्र शर्मा ने सहयोग किया। इस मौके पर सभी के लिये भोजन आदि का भी प्रबंध किया गया था। सुरक्षा के लिए कोतवाली पुलिस तैनात रही। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत कुल 36 जोड़े ने आवेदन किया था, लेकिन 34 जोड़े ही विवाह के लिए पहुंचे। मध्याह्न 12 बजे शुरू होकर 2 बजे तक प्रयोजन चलता रहा। विवाह के सारे रस्म पूरा होने के बाद परिजनों के चेहरे पर खुशी और आंखों में स्नेह के आंसू टपकते रहे। 

विवाह के बाद वर-वधु अपने-अपने परिजनों संग भोजन किए। भोजन करने के बाद सभी जोड़ों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। एडीओ समाज कल्याण अधिकारी दिन बंधु कुशवाहा ने बताया कि शादी अनुदान का बीस हजार रुपया कन्या के खाते में भेज दिया जाएगा। विवाह में कन्याओं को विदाई में बकायदे दस हजार रुपये के चांदी की ज्वेलरी सेट, बर्तन सेट, साड़ी, विदाई चुनरी और सृंगार बॉक्स को दिया गया। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र मोहन शुक्ला, उपजिलाधिकारी विनय गुप्ता, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष एहसान जफर, तहसीलदार आलोक कुमार, खंड विकास अधिकारी नन्हू राम, अरुण पांडेय, शशिबिन्दु यादव, कोतवाल हेमंत कुमार आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad