गाजीपुर: ओबीसी आरक्षण में बंटवारे के लिए भासपा 24 से करेगी आंदोलन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: ओबीसी आरक्षण में बंटवारे के लिए भासपा 24 से करेगी आंदोलन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर अब क्रमिक अनशन से प्रदेश सरकार पर ओबीसी आरक्षण में बंटवारे के लिए दबाव बनाएंगे। 24 दिसंबर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भासपा कार्यकर्ता क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। मंगलवार से शुरू हो रहे प्रदेश विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भी यह मुद्दा उठेगा। 

सोमवार को कैबिनेट मंत्री ने इसकी घोषणा बनारस के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में की। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अति पिछड़ा सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू कराना इस आंदोलन का प्रमुख मुद्दा है। कहा कि प्रदेश के अति पिछड़ा समाज को हर हाल में अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारा चाहिए। इसके अभाव में अति पिछड़ों खासकर राजभर समाज को रिझाने की भाजपा की हर कोशिश बेकार जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। ऐसे में सरकार के पास कम समय बचा है। आरक्षण का बंअवारा नहीं हुआ तो बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

अमित शाह ने भी आरक्षण पर जतायी थी सहमति 
ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी आरक्षण को तीन भागों में बांटने पर सहमति जतायी थी लेकिन योगी सरकार नहीं चाहती है कि आरक्षण में बंटवारा हो। कहा कि जिस तरह एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए आईएएस-आईपीएस की नि:शुल्क कोचिंग चलायी जाती है, उसी तरह पिछड़े व सवर्ण वर्ग के लोगों के लिए भी व्यवस्था हो। 

पीएम की जनसभा में नहीं जाएंगे 
राजभर ने गाजीपुर में 29 दिसम्बर को आयोजित पीएम नरेन्द्र मोदी की जनसभा से बायकाट करने की घोषणा की। कहा कि सभा में भाग लेने न मैं जाऊंगा और न ही मेरा कोई कार्यकर्ता। पीएम के किसी भी कार्यक्रम का बीजेपी ने आमंत्रण नहीं दिया है। महाराजा सुहेलदेव की जगह महाराजा सुहेलदेव राजभर के नाम से डाक टिकट जारी होना चाहिए। बोले, डाक टिकट जारी करने से किसी को नौकरी व रोजगार नहीं मिलता है।

मंत्री बनाकर भीख नहीं दिया
कैबिनेट मंत्री ने दिलदार नगर (गाजीपुर) में आयोजित जनसभा में कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ का सारा ध्यान अयोध्या, मंदिर व कुंभ पर लगा हुआ है लेकिन सामाजिक मुद्दों पर बीजेपी सरकार ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुझे मंत्री बनाकर भीख नहीं दिया है, बल्कि ओमप्रकाश राजभर के जरिए भाजपा को सत्ता की कुर्सी मिली है। सभा में गुजरात व बिहार के तौर पर यूपी में भी शराब बंदी,  पुलिस के जवानों से आठ घंटे की ड्यूटी कराने की मांग उठी। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad