गाजीपुर: लॉलीपॉप देने वाली राजनितीक कंपनियो से रहें सावधान – मोदी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: लॉलीपॉप देने वाली राजनितीक कंपनियो से रहें सावधान – मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पुर्व कि सरकारों ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया होता तो, आज भारत का किसान कर्ज में नही डूबा होता । आर टी आई मैदान में शनिवार की दोपहर  राजा सुहेलदेव के नाम पर स्मारक डाक टिकट जारी करने व मेड़िकल कालेज के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही । कांग्रेस पर तंज कसते हुए श्री मोदी ने कहा कि 2009 में कांग्रेस ने वादा किया था कि किसानों का 2 लाख 30 हजार करोड़ कर्ज माफ किया जाएगा । लेकिन केवल 7 हजार करोड़ माफ किया गया । उसमें भी 35 लाख उनका माफ किया गया । इसी तरह कर्नाटीका में चोर दरवाजे से सरकार बनाने वाली कांग्रेस ने कर्ज माफी का वादा कर वहां के किसानो को ठगने का काम किया । हाल ही में मध्यप्रदेश व राजस्थान के किसानो को भी कार्ज माफी का लॉलीपॉप दिया ।

आज वहां खाद के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ रही है ।  जो किसान नही थे या कर्जदार नही थे । इसमे वह लोग शामिल थे जो इसके हकदार नही थे । भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन कि रिपोर्ट 22 फसलों की न्यूनतम मुल्य उत्पादन लागत से डेढ़ गुना तै कर दि है । किसानो के हित के लिए मंडियों का आधुनिक करण किया जा रहा है। जिससे उनके उपज का वाजिब मूल्य मिल सके । साथ ही मेगा फूड पार्क चेन भी बनाने कि दिशा मे कार्य हो रहा है। इस अवसर पर उन्होंने केन्द्र सरकार के द्वारा चलाई जारही योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश ड़ाला । उन्होंने कहा की भाजपा केवल पत्थर लगाने व फिता काटने का काम नहीं करती है।

उदाहरण के रुप में श्री मोदी ने ताड़ीघाट से गाजीपुर बनने वाले रोड़ कम रेल पुल व घाट स्टेशन पर बने कोल्ड स्टोरेज की चर्चा की । उन्होंने कहा की आज गाजीपुर के किसानों के द्वारा पैदा की जा रही हरी मिर्च, मटर खाड़ी देशो में बिक रही है। मैडिकल कॉलेज की चर्चा करते हुए कहे इससे गाजीपुर के लोगो को उपचार के लिए दुसरे शहरो में नही जाना पड़ेगा । साथ ही याहा के लोगो को प्रशिक्षित चिकिस्तक उपलब्ध होगें। इसके अलांवा गाजीपुर जिला अस्पताल भी 300 बेड का हो जाएगा । पुर्वाचल की चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मेडिकल हब बनाने का प्रयास किया जा रहा है । इसके पूर्व संचार व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंच पर उपस्थीत प्रधानमंत्री सहित राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अंग वस्त्र पहना कर उनका स्वागत किया । इस अवसर पर उन्हें राजा सुहेलदेव का स्मृती चिन्ह दिया गया । मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय, जिला अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, बलिया सांसद भरत सिंह के अलावा विधायक सुनिता सिंह, अलका राय, संगिता बलवंत, एम एल सी केदारनाथ सिंह, विशाल सिंह चंचल, आदि मौजूद थे। संचालन काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष कृष्ण बिहारी राय व नारंग़ जी ने किया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad