गाजीपुर: झांकियों से दिया प्रभु यीशु का संदेश - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: झांकियों से दिया प्रभु यीशु का संदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनपद में मंगलवार को क्रिसमस की धूम रही। प्रभु यीशु के जन्म के उपलक्ष्य में मसीही समुदाय ने खुशियां मनायी। देर रात गिरजाघरों में प्रार्थना सभाएं की गयी। लोगों ने प्रभु यीशु को याद किया और उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। चर्चों में प्रभु के जीवन से जुड़ी आकर्षक झांकियां सजायी गयीं। इसे देखने के लिए भारी संख्या में जनसमूह उमड़ा रहा। लुर्द माता चर्च व अन्य स्थानों पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे। बच्चों-महिलाओं ने मेले का लुत्फ उठाया। 

प्रभु यीशु के समक्ष कैंडल जलाकर प्रार्थना की। सोमवार को आधी रात के बाद प्रभु यीशु का जन्म होते ही हर तरफ खुशियां छा गयी। विशेष प्रार्थना कर मसीही समुदाय के लोगों ने कैरोल गाये। एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाइयां दी और केक खिलाया। ईसाई धर्म गुरुओं ने प्रभु यीशु का संदेश पढ़कर सुनाया। प्रेम व दया की सीख दी। बिजली झालरों से जगमगाते चर्चों की सजावट मन मोह रही थी। मंगलवार की सुबह लोग आकर्षक झांकियों का दीदार करने घरों से निकले। 

शहर के सिंचाई विभाग चौराहा स्थित कैथोलिक चर्च में प्रभु यीशु के जीवन की विभिन्न झांकियां आकर्षण का केन्द्र रही। इनके जरिये बताये गये प्रभु के संदेशों को अभिभावक अपने बच्चों को समझाते रहे। महिलाओं, बच्चों व युवाओं की भारी भीड़ काफी रही। सेल्फी लेने वालों की भीड़ ज्यादा रही। यहां मेले जैसा दृश्य बना रहा। चर्च कंपाउंड के बाहर सड़क के किनारे चाट-फुल्की, चाउमिन, झूला, खिलौना आदि कई तरह की दुकानें सजी थीं, जिसका बच्चों से लेकर युवाओं व महिलाओं ने खूब लुत्फ उठाया। देर शाम तक चहल-पहल बनी रही। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गये थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad