गाजीपुर: अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे महामना : मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे महामना : मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महामना मदन मोहन मालवीय की जयंती पर शहर से लेकर देहात तक जगह-जगह कार्यक्रम हुए। सीखड़ी स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कालेज में उनकी जयंती को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया और उनके योगदानों को सराहा।

कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि पंडित मदन मोहन मालवीय को भारत रत्न देने से भारत का भी सम्मान बढ़ा है। जालियांवाला बाग में जाकर इन्होंने सबसे आगे जाकर देश की आजादी के लिए बिगुल बजाया था। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल अब तक भारत सरकार द्वारा उपेक्षित रहा जो मोदी जी विकास के लिए पूर्वांचल में तमाम कार्यक्रम में विकास की नींव डाली वह पीएम मोदी की सोच है।

विशिष्ट अतिथि केदार सिंह ने कहा कि महामना की कल्पना ने आजादी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना की। जहां पर वैज्ञानिक, चिकित्सक, इंजीनियर, साइंटिस्ट जैसे लोगों को पैदा हुए। राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना की शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय खोलकर देश के लिए गौरव की बात रही।

इस मौके पर चेत नारायण सिंह, प्रभुनाथ चौहान, सुनील सिंह, भानु प्रताप सिंह, ओमप्रकाश, दयाशंकर सिंह, राहुल राजभर, राम अवध पांडेय, जितेंद्र नाथ पांडेय, आशुतोष राय, रमेश सिंह पप्पू, विनोद पांडेय, राहुल राजभर, डाक्टर किरण राय, इंद्रदेव कुशवाहा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन शिक्षक गौरी शंकर पांडेय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad