गाजीपुर: पीएम मोदी ने किया महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी, राजकीय मेडिकल कालेज का किया शिलान्यास - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पीएम मोदी ने किया महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी, राजकीय मेडिकल कालेज का किया शिलान्यास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को आरटीआई मैदान में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया और राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईमानदार चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की नींद उड़ गयी है। 2019 में चौकीदार को प्रेम और आशीर्वाद दीजिए चोरों को असली जगह पहुंचा दिया जायेगा। कांग्रेस लालीपाप व झूठ बोलने वाली कंपनी है कांग्रेस से सतर्क रहीए। उन्‍होने कहा कि पूर्वांचल हजारों करोड़ के स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं का हब बनने वाला है। जिसमे गाजीपुर का मेडिकल कालेज, गोरखपुर का एम्‍स और वाराणसी में अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर की कई हास्पिटल बन रहे हैं। बीएचयू का विकास हो रहा है। 

पीएम मोदी भाषण के शुभारंभ में भोजपुरी में सबका अभिवादन करते हुए विश्‍वनाथ गहमरी गौरीशंकर राय और वीर अब्‍दुल हमीद को नमन किया। उन्‍होने कहा कि महाराजा सुहेलदेव ने बड़े बहादुरी के साथ विदेशी ताकतों को परास्‍त किया और गरीबों के भलाई के लिए कार्य किया। भाजपा सरकार उनको सम्‍मान देने के लिए यह डाक टिकट जारी कर रही है। महाराजा सुहेलदेव का पांच का डाक टिकट करोड़ों भारतवाशियों के घर जाकर उनकी वीरगाथा कहेगा। केंद्र और यूपी सरकार गरीबों और असहायों के विकास के लिए कार्य कर रही है। कार्यक्रम के शुभारंभ में रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्‍हा ने पीएम मोदी और सीएम योगी व राज्‍यपाल का स्‍वागत किया। 

स्‍वागत उद्बोधन में मनोज सिन्‍हा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में पूर्वांचल का सर्वांगिण विकास हुआ है। आजादी के बाद मोदी सरकार ने ही पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का विकास किया है। सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद सबसे ज्‍यादा चार वर्षो में प्रदेश में  मोदी सरकार ने 13 मेडिकल कालेज व दो एम्‍स संस्‍थान यूपी को दिये हैं। हम बिना भेदभाव के सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम में उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल रामनाईक, मंत्री दारा सिंह चौहान, बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, अनिल राजभर, सांसद हरिनारायण राजभर, विधायक डा. संगीता बलवंत, अलका राय, सुनीता सिंह, एमएलसी चंचल सिंह, जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह, रविंद्र श्रीवास्‍तव, नगरपालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, विनोद अग्रवाल आदि लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad