गाजीपुर: बराबरी पर छूटी रितेश और निगम के बीच 21 हजार की इनामी कुश्ती - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बराबरी पर छूटी रितेश और निगम के बीच 21 हजार की इनामी कुश्ती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पूर्व पंचायती राज्य मंत्री कैलाश यादव की स्मृति में अखिल भारतीय विराट दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन नगर के कृषि उत्पादन मंडी समिति में हुई। दंगल में जिले सहित वाराणसी, आजमगढ़, जौनपुर, मऊ, बलिया आदि जगहों के पहलवानों ने भाग लिया और कुश्तीकला का प्रदर्शन किया। दंगल प्रतियोगिता की सबसे बड़ी कुश्ती गाजीपुर के रितेश और जौनपुर के निगम के बीच 21 हजार रुपये की रही। 

दोनों पहलवानों ने देर तक दांव-पेंच लगाते रहे। लेकिन अंतत यह कुश्ती बराबरी पर छूटी। वहीं सरया के विवेक व बलिया के राजीव के बीच 10000 की कुश्ती रही। इसमें सरया के विवेक ने राजीव को मात्र एक मिनट में ही चित कर धूल चटा दिया। हनुमान अखाड़ा गाजीपुर के वीरेंद्र और वाराणसी के संजय के बीच कुश्ती बराबरी पर छूटी। रेफरी का कार्य रामबदन राय ने किया।

मुख्य अतिथि जंगीपुर विधायक डा. वीरेन्द्र यादव ने कहा कि कुश्ती-दंगल प्राचीन धरोहर है। इस धरोहर को हमेशा जीवित रखेंगे। पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह, रामधारी यादव, राजू कुशवाहा, रमेश कुशवाहा, चेयरमैन प्रतिनिधि लालजी गुप्ता, दीनानाथ पहलवान, इंद्रदेव पहलवान, शिवपूजन यादव, सिंहासन यादव, बाबू राम आदि बड़ी संख्या में कुश्ती प्रेमी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad