Today Breaking News

गाजीपुर: पीएम मोदी बोले- चौकीदार कर रहा ईमानदारी से काम, चोरों की उड़ गई नींद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गाजीपुर के दौरे पर पहुंचे।  गाजीपुर के आरटीआई मैदान में आयोजित जनसभा में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि चौकीदार ईमानदारी से काम कर रहा है, चोरों की नींद उड़ गई है। इससे पहले उन्होंने  महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया और 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराजा सुहेलदेव की शौर्यगाथा, देश में उनके योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में डाक टिकट जारी किया। उन्होंने कहा कि उनके महान कार्यों को हिन्दुस्तान के हर कोने में पहुंचाने का नम्र प्रयास इस डाक टिकट से होने वाला है। अपने इतिहास के स्वर्णिम पन्नों पर हम धूल नहीं जमने देंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार के संस्कार और व्यवहार में परिवर्तन दिख रहा है। यही कारण है कि गरीब से गरीब की भी मांग सुनने का रास्ता खुला है। अभी यह शुरुआती दौर है। अभी एक ठोस आधार बना है। इसी नींव पर मजबूत इमारत तैयार करने का काम अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लायी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के स्वास्थ्य को आजादी के बाद पहली बार इतनी प्राथमिकता दी जा रही है। 

आज जो भी काम हो रहा है, वह पूरी प्रामाणिकता और ईमानदारी से किसानों की आय दोगुनी करने के लिये हो रहा है। वोट बटोरने के लिये लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वह अभी मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है। कर्नाटक में लाखों किसानों की कर्जमाफी का वादा किया गया था। वहां कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से सरकार बनायी और किसानों को कर्जमाफी का लालीपॉप पकड़ा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठ और बेईमानी से सतर्क रहिये। कांग्रेस के चलते ही किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने की सिफारिश वाली फाइल वर्षों तक दबी रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ गयी है। आपके आशीर्वाद से एक दिन ऐसा आएगा, जब इन चोरों को सही जगह पर ले जाया जाएगा। 

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदहाल स्थिति से स्वास्थ्य से गुजर रहा था। सत्तर वर्षों में केवल 13 मेडिकल कॉलेज बने जबकि पिछले चार वर्षों में 17 मेडिकल कॉलेज बने, दो एम्स पर काम चल रहा है। अत्याधुनिक कैंसर संस्थान तैयार होकर वाराणसी में बनने की स्थिति में है।

Updates:
  • यूपीए ने किसानों के 60 हजार करोड़ के कर्ज माफ किए जबकि सिर्फ 6 लाख करोड का कर्ज था। 
  • कांग्रेस ने दबाई स्वामीनाथन आयोग की फाइल
  • कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्जमाफी का वादा किया गया और सिर्फ 800 लोगों को इसका लाभ दिया गया। इससे सिर्फ देश को नुकसान हुआ है।
  • उत्तर प्रदेश को इतिहास को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत बधाई देता हूं। जिन्होंने भारत के सामाजिक जीवन का ऊपर उठाने में भूमिका निभाई है उन्हें मिटने नहीं दिया जाएगा।
  • महाराजा सुहेलदेव जीतने बड़े वीर थे उतने ही बड़े दयालु थे।
  • देश के ऐसे वीर वरंगनाओं को पहली की सरकार ने सम्मान नहीं दिया। अपने सरकार ने उनको सम्मान देना अपने जिम्मेवारी समझी है।
  • महाराजा सुहेलदेव के कार्यों को इस पोस्टल स्टैंप के जरिए घर-घर पहुंचने का प्रयास किया गया है। महाराजा सुहेल देव जैसे नायक से हर शोषित और वंचित प्रेरणा लेता है।
  • पूर्वांचल को एक बड़ा मेडिकल हब बनाने का और यूपी के लघु उद्योगों को विस्तार करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे-पीएम मोदी
  • पीएम बोले- महाराज सुहेल देव की धरती पर आने का मिला सौभाग्य।
  • गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला। 
  • पीएम मोदी ने महाराज सुहेलदेव के नाम पर भव्य डाक टिकट जारी किया। 


महाराज सुहेलदेव को एक हजार साल में कभी नहीं मिला सम्मान-योगी 

योगी ने गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि एक हजार वर्षों तक महाराज सुहेल देव को किसी ने सम्मान नहीं दिया। पहली बार भव्य डाक टिकट उनकी स्मृति में जारी किया गया है। 

प्रधानमंत्री बनारस को बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, सूबे के कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा ईरी व वस्त्र मंत्रालय के आला अधिकारी भी शिरकत की।
'