गाजीपुर: दहेज दानवों ने बहू को जलाया जिंदा, हालत गंभीर - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दहेज दानवों ने बहू को जलाया जिंदा, हालत गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बाराचवर करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के बेनीपुर गांव में सुबह आठ बजे दशरथ राम के घर मे किसी महिला की आवाज जोर जोर से बचावो बचावो की निकलने लगी गांव वाले तथा पास पडोस के लोग जब दशरथ राम के घर पहुंचे तो देखा की रामाधार पुत्र दशरथ उसकी पत्नी जनकिया अपनी पतोहू पूजा भारती उम्र 22 वर्ष को बेरहमी से मारपीट कर उसके ऊपर मिट्टी का तेल उडेलकर जला रहे है। तब गांव वालो ने उन दरिन्दों के चंगुल से किसी तरह पूजा को छुडा़कर आग बुझाई तब तक पूजा बुरी तरह से झुलस गयी थी। गांव वालों ने इस बात की सूचना तुरंत 100 नम्‍बर डायल करके बता दिया। 

100 नम्‍बर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया कि तत्काल पीडि़ता को ईलाज कराने के लिए हास्पीटल ले चले लेकिन गांव वाले उनकी नही सुने। वे मौके पर एसओ को बुला रहे थे  इस बात की भनक एसओ करीमुद्दीनपुर सुधाकर राय को मिली वो तुरन्त मौके पर पहुंचे ग्रामीणों से वार्ता करने लगे ग्रामीणो का कहना था की पीडि़ता के दरिन्दों को तुरंन्त गिरफ्तार किया जाय तथा पीडिता के परिजन जबतक मौके पर आ नही जाते तब तक हम लोग पीडि़ता को कही ले जाने नही देगे। एसओ ने ग्रामीणो को समझा बुझाकर शांत किया और तुरन्त पीडि़ता को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बाराचवर ईलाज के लिए भेजवाया। 

वहा पहुंचकर एसओ ने पीडिता का बयान लिया पिडिता ने बताया की मेरी शादी सताईस मई 2016 को रामाधार से हुई है शादी के कुछ दिनो बाद मुझे पति रामाधार ससुर दशरथ तथा सास जनकिया ने दहेज की मांग करने लगे तथा मुझे मारने पीटने लगे तब मुझे मेरे पिता किसी तरह से मुझे अपने गांव बरेसर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर लेकर चले गये। वहां जाकर हमने मुहम्मदाबाद मुंसफी कोर्ट में सास ससुर तथा पति के खिलाफ प्रताणना तथा दहेज की मांग के लिए मुकदमा दायर करदी बिते नवम्बर माह मे कोर्ट के माध्यम से मेरी विदाई हुई सास ससुर तथा पति ने कहा की अब तुम्हे कोई प्रताणित नही करेगा लेकिन इन लोगों में कोई परिवर्तन नही हुआ रोज हमे प्रताणित करते रहे। 

आठ जनवरी को हम पति पत्नी दोनो लोग मुहम्मदाबाद मुसफी कोर्ट मे गये तारिख पर वहा पति मुझ पर दबाव बनाने लगे सुलहा करने के लिए लेकिन मै सुलहा नही की इसके बाद वे लेकर मुझे गांव बेनीपुर आ गये और घर आकर बताए की कोर्ट मे सुलहा नही की है सास ससुर तथा पति तीनो लोग मिलकर रात मे मारे पीटे तथा पुरी रात मेरी देख रेख करते रहे अल सुबह जब हुई सभी लोग मुझे मिलकर मारने लगे तो हम जोर जोर कर चिल्लाने लगे तब पास पडोस के लोग दौडकर आये और उन दरिन्दो के चगुल से बचाये तब तक मेरा यह हाल हो गया था।

वहा से चिकित्सको ने बेहतर ईलाज के लिए पूजा भारती को जिलामुख्यालय के लिए रेफर कर दिया।पुजा भारती के पिता शिवमुनी राम ने करीमुद्दीनपुर थाने मे पूजा भारती के पति रामाधार ससुर दशरथ तथा सास जनकिया के खिलाफ नामजद दहेज उत्पीडन प्रताणना तथा अपनी बेटी को जलाने के लिए तहरीर दिया है।इस सम्बंध मे एस ओ सुधाकर राय से पूछने पर उन्होने बताया की पिडिता के पिता शिवमुनी राम ने पति सास ससुर के खिलाफ नामजद तहरीर दिया है और मुकदमा भी पंजीकृत हो गया है।लेकिन अभी पिडिता के दरिन्दो की गिरफ्तारी नही हुई है बहुत जल्द गिरफ्तारी भी हो जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad