गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री ने किया 125 करोड़ की लागत से बनें डेमू सेड का उद्घाटन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: रेल राज्य मंत्री ने किया 125 करोड़ की लागत से बनें डेमू सेड का उद्घाटन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को औड़िहार में नवनिर्मित डेमू शेड का उद्धाटन किया। उन्होंने कहा कि करीब 125 करोड़ रुपये की लागत से बने इस डेमू शेड में सभी डेमू गाड़ियों का अनुरक्षण व रखरखाव होगा। मंत्री ने कहा कि नौ अक्टूबर 2016 को इस शेड के निर्माण हेतु शिलान्यास किया गया था। आज समय से पहले यह शेड बनकर तैयार हो गया। इसमें सोलर पैनल, वाटर रिसाइकिलिंग प्लांट, प्रशासनिक भवन आदि का निर्माण हुआ है। इसके बनने से अब डेमू शेड और साफ सुथरी यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी। उन्होंने का कि रेल पटरियों का विद्युतीकरण होने के बाद मेमू ट्रेनें चलना शुरू हो जाएंगी। तब डेमू ट्रेनों की जगह मेमू ट्रेनें ले लेंगी। उनका भी अनुरक्षण व रखरखाव यहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि औड़िहार में गुड्स शेड का निर्माण भी शीघ्र ही शुरू हो जाएगा। साथ ही सेहमलपुर, भदैला, कन्हईपुर औड़िहार राजभर बस्ती समेत अन्य गांवों के लोगों को आने जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज, स्टेशन पर शौचालय व मूत्रालय का निर्माण 28 फरवरी तक हो जाएगा। इसके अलावा नई बिलडिंग का निर्माण भी समय सीमा से पहले बन जाएगा। रेल राज्यमंत्री औड़िहार में मंगलवार को आयोजित डेमू शेड के उद्धाटन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने रिमोट से बटन दबाकर शिलापट्ट पर से परदा हटाया। हरी झंडी दिखाकर एक डेमू गाड़ी को शेड के अंदर भेजा। रेल राज्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाया। 

कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास का नया आयाम कायम किया गया है। सैदपुर में बन रहा लोको शेड भी नियत समय से पहले बन जाएगा। उन्होंने कहा कि दुल्लहपुर में एक परियोजना का आधारशीला रखी गयी। मंत्री ने कहा कि यह डेमू शेड 125 करोड़ रुपये की लागत से बना है। इसके पहले मंत्री करीब 11.50 बजे सैलून से औड़िहार पहुंचे। इसके बाद उन्होंने शेड में पहुंचकर अवलोकन किया। इस मौके पर पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल, आरवीएनएल के निदेशक अरुण कुमार, कार्यकारी निदेशक अजीत पांडेय, मुख्य परियोजना प्रबंधक विकास चंद्रा के अलावा विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, मंत्री प्रतिनिधि सुनील सिंह, वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद सिंह, मिथिलेश दीक्षित, बसंत सेठ, पूनम मौर्या, अखिलेश सिंह, रघुवंश उर्फ पप्पू सिंह, डा. पीएन सिंह, अरुण सिंह, बसंत सेठ, मीरा श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। संचालन सीपीआरओ संजय यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad