गाजीपुर: देश के आर्थिक विकास में रेल ने निभाई महत्‍वपूर्ण भूमिका- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: देश के आर्थिक विकास में रेल ने निभाई महत्‍वपूर्ण भूमिका- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के अंदर सामाजिक तथा आर्थिक विकास के परिवर्तन मे भारतीय रेलवे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे बड़ी भूमिका का निर्वाह किया है। पुर्व की सरकारों मे इस क्षेत्र मे सामान्य रूप से रेल के क्षेत्र मे निवेश की दिक्कत थी जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समझा की रेल से आम आदमी चलता है और रेलवे मे निवेश को बढाया है।

यह बाते आज उ.प्र. व बिहार सीमा पर गाजीपुर जनपद मे पुर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल अंतर्गत पं दीनदयाल उपाध्याय पटना रेलखंड के बारा रेलवे हाल्ट को लगभग 40 करोड रुपये की लागत से दो वर्ष के अंदर स्टेशन बनाने के लिए शिलान्यास के दौरान केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मा मनोज सिन्हा ने कही उन्होंने जमानियां विधानसभा के सभी स्टेशनों तथा हाल्टो पर पिछले चार वर्षों मे यात्री सुविधाओं तथा रेल के क्षेत्र मे कराए गये व चल रहे कार्यों मे निवेश का विवरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि विधानसभा के पुरे क्षेत्र मे लोगों की भावनाओं और अपेक्षा पर रेल के क्षेत्र मे 200 करोड़ से ज्यादा तथा सडक निर्माण के क्षेत्र मे 250 करोड़ से उपर का निवेश हुआ है। मा मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि जिस उम्मीद व अपेक्षा से आप लोगों ने जो जिम्मेदारी मुझे सौपी थी उसका निर्वहन निष्ठा से किया हूँ।

लोग समय से अपने गंतव्य पर सुविधा से पहुंच सके इसकी भी व्यवस्था सरकार ने की है ।पटेल आयोग के संस्तुतियों को लागू करने के प्रति भाजपा सरकार के उपलब्धियों को दर्शाते हुए कहा कि ताड़ीघाट गाजीपुर रेलमार्ग से जोडने के लिए 1961 से 2016 तक इंतजार करना पडा इसके लिए सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र मे कार्य करने वाले लोगों को इसके लिए आंदोलन करने पड़े थे उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुरा किया है। पटना जँ. दीनदयाल उपाध्याय जँ. रेल खण्ड पर चौसा एवं गहमर स्टेशनों के बीच अवस्थित बाराकलाँ फ्लैग स्टेशन को पुर्णरूपेण क्रांसिंग स्टेशन बनाने की दिशा में वित्तीय वर्ष 2018-19 में लगभग 40 करोङ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है तथा श्री रंजन प्रकाश ठाकुर,मंडल रेल प्रबंधक/दानापुर के निर्देश पर एवं श्री सुजीत कुमार झा,वरीय मंडल अभियंता (समन्वय) के नेतृत्व में यह कार्य युद्ध स्तर पर प्रगति पर है। 

पर गाड़ियों के परिचालन के साथ-साथ समयपालन में आशातीत बृद्धि होने की संभावना है एवं गाड़ियों के आवागमन को निर्वाधपूर्वक कराया जाना संभव हो सकेगा। स्टेशन पूर्ण होने के पश्चात प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से काफी लोगों के लिए रोजगार का भी सृजन होगा। क्षेत्रीय विधायक सुनिता सिंह ने क्षेत्र के विकास के लिए मंत्री के प्रति धन्यवाद तथा उपस्थित रेल अधिकारियों तथा जनता के प्रति आभार प्रकट की। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, नरेन्द्र सिंह, अनिल यादव, राम अवध सिंह, शशिकान्त शर्मा जिला मीडिया प्रभारी, रमाकांत सिंह, विष्णु प्रताप सिंह, पंकज राय, सिद्धार्थ राय, अभिषेक, युवा मोर्चा के मानवेन्द्र सिंह सहित रेलवे के अधिकारी कर्मचारी व अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad