गाजीपुर: राहुल के बाद अब भाजपा की खटिया चौपाल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: राहुल के बाद अब भाजपा की खटिया चौपाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर खानपुर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार की शाम पांच बजे जलमार्ग से गौरहट गांव आएंगे। वह कहीं और न जाकर पैदल ही गौरहट गांव के अनुसूचित बस्ती के निवासी रुद्रनाथ राम के घर पहुंचेंगे। दीपक जलाकर वह देशभर में कमल ज्योति कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। उनके दीप जलाते ही जनपद के 2949 बूथों पर बूथ अध्यक्ष व कार्यकर्ता दीपक जलाएंगे। अमित शाह रुद्रनाथ के घर पर बांस व शरपत से बने रंगीन टोकरी में लाई-चना, धनिया व मिर्चा की चटनी के साथ खाएंगे। गुड़ खाकर पानी पीएंगे। इसके बाद गौरहट स्थित प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचकर चौपाल में खटिया (चारपाई) पर बैठकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे। अमित शाह के आगमन को लेकर गौरहट गांव के लोगों खासकर रुद्रनाथ राम व अनुसूचित बस्ती के लोगों में उत्साह है। 

प्रधानमंत्री आवास, शौचालय व सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन से लाभान्वित रुद्रनाथ फूले नहीं समा रहे हैं। रुद्रनाथ राम के अलावा उनकी पत्नी रामा व तीनों पुत्र तैयारी में जुट गए हैं। घर की सफाई के व्यवस्था पर परिवारजनों के अलावा शासन की भी नजर है। घर की रंगाई-पुताई का कार्य पूर्ण हो चुका है। फर्श को भी साफ सुथरा किया गया है।  कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह ज्योंही रुद्रनाथ राम के घर में दीपक जलाएंगे पूरे गांव के हर एक घर में कमल दीपक जलेगा। इसके लिए पांच हजार दीपक लखनऊ से मंगाए गए हैं। बूथों के अलावा कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों के घर पर भी भाजपा कार्यकर्ता पहुंचकर दीपक जलाने का कार्य करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को पूरी करने में सोमवार को जनपद के अधिकारी व भाजपा के नेतागण व जनप्रतिनिधि लगे रहे। पूरे गौरहट गांव को एलईडी व झालर से सजाया गया है। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर ग्रामीण काफी उत्साहित हैं। बता दें कि बिजली विभाग द्वारा इसी दिन सौभाग्य उत्सव मनाया जा रहा है। विभाग के मुताबिक गौरहट गांव में आजादी के बाद पहली बार हर घर में बिजली पहुंची है। गांव के कुल 104 घरों में विद्युत कनेक्शन देने के साथ ही 90 घरों में मीटर लगाया गया है। डीएम के बालाजी ने सोमवार की शाम पहुंचकर ग्रामीणों से बातचीत की। एसपी डा. अरविंद ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। देर रात रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने पहुंचकर कार्यक्रमस्थल का जायजा लिया और कार्यकर्ताओं से बातचीत की। सोमवार को पूरे दिन एसडीएम शिशिर कुमार यादव व सीओ आरबी सिंह गांव में ही डटे रहे। भाजपा के जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुनील सिंह भी गांव में ही डटे हैं। सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने भी गांव में पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

उपजिलाधिकारी ने सुरक्षा कारणों से चौपाल कार्यक्रम को नदी के किनारे आयोजित करने का प्रस्ताव रद्द कर दिया। अब यह गौरहट गांव के प्राथमिक विद्यालय में किया जाएगा। खानपुर थानाध्यक्ष सुरेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर गौरहट गांव के सारे मूल निवासियों की सूची तैयार कर ली गई है। हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। जल मार्ग पर भी पुलिस की विशेष नजर है। प्रदेश सरकार द्वारा हर घर बिजली की योजना का अंतिम चरण इस गौरहट गांव में आकर समाप्त हो गया। इसीलिए इस गांव से पूरे देश मे ज्योति जलाने का सौभाग्य भी अमित शाह के हाथों इस गांव को मिल रहा है। जिलाधिकारी के बालाजी के निर्देश पर अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने उपजिलाधिकारी सैदपुर शिशिर कुमार यादव और पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी भी देर रात गौरहट गांव के पास बहने वाली गोमती नदी के तट पर रविवार को पहुंचे और कार्यक्रम स्थल सहित सभी बस्तियों के घरों में जाकर लोगों से पूछताछ कर पूरे गांव का जायजा लिया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के आते ही चंचल ने खोले हाथ
गौरहट गांव में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आने से पहले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे विधान परिषद सदस्य विशाल उर्फ चंचल सिंह ने अपना पिटारा खोला। उन्होंने 3 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से 17.6 किमी दूरी में पेयजल आपूर्ति हेतु पानी की टंकी गौरहट गांव में बनवाने की घोषणा की। गौरहट गांव में शवदाह गृह बनाने के साथ 25 लाख रुपये की लागत से गांव में मल्टीपरपज हाल बनवाने की घोषणा की। एमएलसी द्वारा घोषणा करने के तुरंत बाद सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने पानी टंकी निर्माण, शवदाह गृह शव व मल्टीपरपज हाल बनाने के लिए जमीन की खोज भी शुरू कर दी। 

एमएलसी ने पहुंचते ही कार्यक्रम स्थल प्राथमिक विद्यालय व अनुसूचित बस्ती में रुद्रनाथ राम के घर पहुंचे। घर का फर्श कच्चा देख एमएलसी भड़क गए और प्रधान को फटकार लगाई। सीडीओ ने भी प्रधान को लताड़ा और तत्काल प्लास्टर कार्य पूरा करवाने के लिए निर्देशित किया। एमएलसी से ग्रामीणों ने शिकायत की कि गांव में आर्सेनिक युक्त जल हैंडपंप से आने से लोग तमाम प्रकार की बीमारियों की जद में आते हैं। 

इसका पता चलते ही एमएलसी ने पानी टंकी बनवाने की घोषणा की। साथ ही गौरहट गांव में गोमती नदी के किनारे शवदाह गृह बनाने की घोषणा की। उन्होंने गांव में विवाह शादी के साथ ही अन्य कार्यक्रम करने के लिए मल्टी परपज हाल बनवाने की भी घोषणा की। कार्यक्रम की तैयारियों से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad