गाजीपुर: प्रदेश सरकार की शक्ति से ईंट भठ्ठों पर छापा, जिला प्रशासने ने जेसीबी से खुदाई कर निकाला लहन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रदेश सरकार की शक्ति से ईंट भठ्ठों पर छापा, जिला प्रशासने ने जेसीबी से खुदाई कर निकाला लहन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां क्षेत्र के कसेरा पोखरा, लहुआर गांव और करमहरी गांव स्थित ईंट भट्ठा पर शुक्रवार की देर रात उपजिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में छापामारी की गई। जिसमें करीब 600 लीटर लहन एवं 20 लीटर केमिकल बरामद किया गया। इसके साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। वही शनिवार को करमहरी गांव के भट्टे से करीब 3 हजार लीटर लहन सहित अन्‍य सामान बरामद कर नष्‍ट कि‍या गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता और सीओ डां तेजवीर सिंह के नेतृत्व में राजस्व कर्मियों, पुलिस बल की टीम गठित की गई। 

पुलिस बल को सीओ डां तेजवीर सिंह और राजस्वकर्मियों को तहसीलदार लिड कर रहे थे। वही दोनो टीमो को एसडीएम द्वारा दिशा निर्देश दिए जा रहे थे। जैसे ही टीम देर रात करीब 11 बजे ईट भट्टे पर पहुची तो दोनों टीमो ने घेरा बंदी कर लहन और देशी शराब की खोज बिन शुरू कर दी । इसकी भनक जैसे ही मुंसी एवं अन्य लोगो को हुई तो हड़कम्प मच गया। पुलिस एवं राजस्व कर्मी ने मौजूद सभी लोगो के सामने से जमीन के नीचे विभिन्न स्थानों में छुपाई गयी लहन को बरामद किया और उसे नष्ट किया। इसके बाद टीम ने लहुआर गांव स्थित इंट भट्टे पर छापे मारी की। इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता ने बताया कि बरामद किए गए करीब 600 लीटर लहन एवं केमिकल को नष्ट कर दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी, किसी को छोड़ा नही जाएगा। इस टीम में पुलिसकर्मियों के साथ राजस्वकर्मी शामिल रहे। वही सीओं डां तेजवीर सिंह ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुछताछ के बाद भट्टा मालिकों के साथ पकडे गये अभियुक्‍तों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। शनिवार की दोपहर करीब 2 बजे जिलाधिकारी के बालाजी के नेतृत्‍व में छापा मारी की गयी और करीब 3 हजार लीटर लहन बरामद कर नष्‍ट किया गया।

शनिवार को जिलाधिकारी के बालाजी, एसडीएम, सीओं और पुलिस बल के साथ क्षेत्र में मौजूद कसेरा पोखरा के भट्टा पहुंचे। जहॉ उन्‍होंने मौका मुआयना किया और फिर काफिला करमहरी गांव स्थित इंट भट्टा पहुंचा। जहां बडी मात्रा मे लहन बरामद किया गया। पुलिस ने जेसीबी की सहायता से खुदाई रवायी और करीब 3 हजार लीटर का लहन सहित केमिकल नष्‍ट किया। वही जिन जगहो से लहन बरामद किया गया है वहॉ पुलिस बल की तैनाती की गयी है। प्रशासन की आेर से चल रहे इस कार्यवाही से भट्टा संचालकों में हडकंप मचा हुआ है और भट्टों में संनाटा पसरा हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad