गाजीपुर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर झोला छाप डाक्‍टरों के क्‍लीनिक पर प्रसव के दौरान जच्‍चा-बच्‍चा की मंगलवार की सुबह मौत हो गयी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के प्रकाशनगर इलाके में शादियाबाद क्षेत्र के सुजनीपुर की आरती नामक महिला को परिजन डीलेवरी के लिए ले आये। बीती रात डीलेवरी के बाद आरोपी झोला छाप डाक्‍टर ने परिजनों से कहा कि नवजात शिशु ठीक है उसे यहीं रहने दें और महिला को वाराणसी लेकर जायें। परिजन महिला को लेकर वाराणसी पहुंच तो वहां के डाक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन लौट कर वापस आये तो देखा कि आरोपी अपने नर्सिंग होम का ताला बंद कर फरार हो गया है। बंद नर्सिंग होम के अंदर ही नवजात शिशु का शव पड़ा था। 

परिजनों का आरोप है कि लापरवाही के चलते जच्‍चा-बच्‍चा की मौत हो गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध-प्रदर्शन शुरु कर चक्‍काजाम कर दिया। चक्‍काजाम की खबर पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गयी। सीएमओ ने नोडल अधिकारी को जांच के लिए भेजा। कोतवाल धनंजय मिश्रा ने बताया कि मृतका के पति के तहरीर पर आरोपी शंभू यादव और आरएस बिंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश जारी है। नोडल अधिकारी ने बताया कि कथा-कथित चिकित्‍सक झोलाछाप है। झोला छाप आरोपी डाक्‍टर इससे पहले जिला अस्‍पताल में एम्‍बुलेंस चलाता था। एम्‍बुलेंस चलाते-चलाते इसकी जान-पहचान डाक्‍टरों और आशा बहुओं से हो गयी। इस घटना में क्षेत्र की आशा बहू आरती को प्रसव पीड़ा होने पर पहले एम्‍बुलेंस द्वारा जिला अस्‍पताल ले आयी जहां पर डाक्‍टरों के न रहने का बहाना बनाकर उसे कथा-कथित झोलाछाप डाक्‍टर पास डिलेवरी कराने ले आयी। इस मामले में जिलाधिकारी के बालाजी ने मजिस्‍ट्रेट जांच कराने का निर्देश भी दे दिये हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad