गाजीपुर: विकास के बल पर आयेंगे दोबारा सत्ता में- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: विकास के बल पर आयेंगे दोबारा सत्ता में- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केन्द्रीय मंत्री व गाजीपुर सांसद मनोज सिन्हा चुनाव घोषणा बाद गाजीपुर सदर, जंगीपुर, जखनियां, सैदपुर विधानसभाओं मे विगत दिनो लगातार कई सभाओ को जन संवाद के माध्यम से सम्बोधित करने के बाद आज होली बाद केन्द्र व प्रदेश सरकार  के साथ साथ विगत 5 वर्षों मे स्वयं के द्वारा कराए गये अतुलनीय कार्यों व उपलब्धियों को लेकर जमानियां विधानसभा के नगसर, टौंगा, गोडसरा, बकइनिया, लहना, धनाढी और कुसी सहित लगातार कुल सात ग्रामों मे क्षेत्रीय जनता को होली की हार्दिक बधाई देते हुए जनसंवाद मे  कहा कि बहुमत की सरकार का लाभ क्या होता है यह देश के लोगों ने समझा है। देश ने यह जाना है कि सरकार के पास स्पष्ट व मजबूत बहुमत है तो सरकार कडे व बडे फैसले कर सकती है। 

उन्होंने कहा कि आने वाले 19 मई को आपको देश के लोकतंत्र की दिशा तय करना है कि हिन्दुस्तान मे आने वाले 2019 से 2024 तक मे देश कैसे आगे बढेगा इसका फैसला आप लोग अपने मत से करने वाले है। उन्होंने कहा कि अगर देश की सरकार बैशाखी पर टिकी हो तो मुझे लगता है देश हित के फैसले लेना आर्थिक सुधारों के लिए कार्य करना,देश मे जन कल्याण व किसान कल्याण की योजनाओं को लागू करना असम्भव सा हो जाता है। केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने एक बार और दोहराते हुए पुर्वी उत्तर प्रदेश मे विगत पांच वर्ष मे हुए विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी से सांसद होने को कारण बताते हुए कहा कि 2014 के पूर्वी उत्तर प्रदेश और 2019 के पुर्वी उत्तर प्रदेश मे आज अंतर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। 

पुर्वी उ प्र का पिछडेपन कैसे दूर हो इसके लिए प्रधानमंत्री जी ने सिर्फ भाषण हि नही दिया बल्कि समर्पित होकर प्रयास भी किए है जिसके परिणाम स्वरूप इस क्षेत्र मे  विगत तीन वर्ष मे गोरखपुर मे एम्स,युरिया कारखाना, बीएचयू के सरसुन्दर लाल चिकित्सालय को नई दिल्ली के समान एम्स कि अत्यंत अत्याधुनिक सुविधाओं की चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है। असम से वाराणसी तक की गैस पाइप लाइन सिर्फ नरेन्द्र मोदी के कारण ही सम्भव हो सका है। देश के बडे आंख अस्पताल, कैंसर हास्पिटल, रोड, रेल, जलयान, सहित अन्य तमाम योजनाओं को पुर्वी उप्र मे पुर्ण होने या हो रहे कार्यो का श्रेय मनोज सिन्हा ने नरेन्द्र मोदी को दिया तो गाजीपुर मे भी ऐतिहासिक रुप मे कम समय मे बन रहे गंगा नदी पर रेल कम रोड व्रिज के लिए नरेन्द्र मोदी की सराहना की और कहा कि विगत पांच वर्षों मे देश मे बहुत भारी बदलाव हुआ है। 

उन्होंने कहा कि गाजीपुर मे आजादी के बाद से 2014 तक कोई गाजीपुर के इस पार(जमानियां) के इलाके को रेल के माध्यम से जोडने का किसी ने प्रयास नही किया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस क्षेत्र को गाजीपुर से सीधे जोड़ने के लिए रोड कम रेल व्रिज का शिलान्यास किया जो अब गंगा पर सबसे कम समय मे बनने वाला पुल मात्र तीन वर्ष मे बनकर तैयार हो जाएगा तथा गाजीपुर से मऊ तक नयी रेल लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण का काम शुरू है जिसके बन जाने पर यहाँ के लोग नेपाल व गोरखपुर तक की यात्रा सिधे कर सकेंगे। हवाई यात्रा सहित गाजीपुर को जल्लापुर मे बन रहे बंदरगाह से लोगों को अवगत कराते हुए उन्होंने कहा कि गाजीपुर ने विकास का नया मानक स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व मे चल रही देश की सरकार हो चाहे उप्र प्रदेश की सरकार इसने चारों तरफ विकास की गति को तेज किया है। 

गाजीपुर में सभी मुख्य मार्गों पर कार्य चल रहा है। प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पिछले दिनों 103 सडको का शिलान्यास व लोकार्पण किए थे बाकी और सड़को के कार्य को भी प्रदेश सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व मे पुरे प्रदेश मे गढ्ढा मुक्त सडक निर्माण की ओर अग्रसर है जो मात्र चार पांच महिने मे शत प्रतिशत सड़के बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पुर्व की सरकार काम मे कम कमीशन मे ज्यादा ध्यान देती थी। कांग्रेस के पूर्वांचल प्रभारी प्रियंका बाड्रा गांधी पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पुर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी आई थी प्रयाग मे गंगा जल का आचमन किया और प्रयाग से काशी तक की नाव से यात्रा की तो मैं कहना चाहता हूं कि आज गंगा इस योग्य भारतीय जनता पार्टी सरकार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण ही इस योग्य हुई है। 

उन्होंने यह बताया कि देश व प्रदेश मे गैस, आवास, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, खाद, पानी, बिजली सहित सभी मुद्दे विपक्ष के सुचि से समाप्त हो चुके है। मात्र विपक्ष के पास एक मुद्दा बचा है वह है इमानदारी व देश हित मे समर्पित होकर भ्रष्टाचार मुक्त योजनाओं के माध्यम से देश की सेवा कर रहे प्रधानमंत्री पद पर नरेन्द्र मोदी को नही रहने देना है। जिसे देश की जनता बखुबी जान रही है। मनोज सिन्हा ने आज गाजीपुर के पुर्व सांसद स्व विश्वनाथ शास्त्री के निधन पर उनके घर असांव गांव जाकर अपनी संवेदना जताई तथा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रदाजंली दी।  जनसंवाद कार्यक्रम मे क्षेत्रीय विधायक सुनिता सिंह, जिलामहामंत्री ओमप्रकाश राय, विधानसभा प्रभारी नरेन्द्र सिंह, विधानसभा प्रमुख रमाशंकर उपाध्याय, रमाकांत सिंह, विष्णु सिंह,पंकज राय, मुरली कुशवाहा, परिक्षित सिंह, संतोष पांडेय, सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad