गाजीपुर: हमीद सेतु पर मरम्मत का काम पूरा नहीं, पैदल ही पुल पार करना मजबूरी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हमीद सेतु पर मरम्मत का काम पूरा नहीं, पैदल ही पुल पार करना मजबूरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हमीद सेतु के ज्वाइंटर में दरार पड़ने के पंद्रह दिन बीतन के बाद भी मरम्मत नहीं हो पाया है। जिसके चलते लोगों की परेशानियंा बढ़ती जा रही हैं। बीते आठ मार्च की सुबह करीब चार बजे राहगीर मार्निंग वाक के लिए निकले थे, उसी दौरान लोगों की नजर पुल के पीलर 6 एवं 7 के बीच के ज्वांइटर नंम्बर 14 पर पड़ी। लोगों ने देखा तो उसमें काफी दरार आ चुकी थी, इसकी सूचना ने तुरन्त प्रशासन को दी गई। हरकत में आए प्रशासन ने किसी तरह की संम्भावित दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबन्धित कर दिया।

प्रशासन ने सभी तरह के बडे़ वाहन, चार पहिया, ई-रिक्शा, एंम्बुलेंस पर प्रतिबंध लगा दिया। तभी से आवगमन बंद है। वाहनों पर प्रतिबन्ध लगाने के चलते राहगीरों को पैदल ही पुल पार करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ज्यादातर लोग तो जान हथेली पर रखकर नाव के सहारे गंगा नदी पार कर आ जा रहे है। जिला मुख्यालय की तरफ से एवं अन्य जगहों से जिला मुख्यालय की तरफ वाहनों से विभिन्न तरह के समानों के होने वाली ढुलाई बंद होने से दुकानों, मंडियों में इनके न पहुंचने से व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी मरीजों एवं छात्र छात्राओं, नौकरी पेशा लागों को हो रही है। आवागमन बंद हो जाने के कारण संबंधित मार्गों के किनारे होटल, ढाबा, रेस्तरां पर पर्दा गिर चुका है जिससे आर्थिक नुकसान हो रहा है। इस संम्बध में एनएचएआई वाराणसी के परियोजना निदेशक समर बहादुर ने बताया कि तकनीकी दिक्कत के चलते स्पैन क्रैक हुआ वैसे कोई परेशानी वाली बात नहीं है। जल्द ही पुल की मरम्मत कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad