Today Breaking News

गाजीपुर: गांव व खलिहानो को पीएम मोदी ने बनाया खुशहाल- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के अंदर गरीब कल्याण व समाज कल्याण के क्षेत्र मे पिछले पांच वर्षों मे प्राथमिकता के आधार पर अनेक कार्य हुए हैं। लोगों के जीवन को समृद्धशाली बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निष्ठा के साथ कार्य किया है। यह बाते आज केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने जंगीपुर विधानसभा मे धुआंधार, लगातार खिदिराबाद, सआदतपुर के तुरकवलिया ,बघोल, मदनपुर, चम्पारण पट्टी, हालपुर, बिजौरा आदि ग्रामो मे जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को सम्बोधित करते हुए कही उन्होंने कहा कि देश मे हर व्यक्ति के पास अपना स्वयं का घर हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सरकार ने सार्थक प्रयास किया है और सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक कोई भी ऐसा परिवार नही होगा जिसके पास अपना स्वयं का मकान नही होगा। मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश के लगभग सभी गावों के लगभग 7 करोड घरों तक बिजली उपलब्ध कराकर सरकार ने एक बडा लक्ष्य हासिल किया है । 

आज देश के लगभग 96-97 % घरो तक बिजली पहुंच चुकी है। मा प्रधानमंत्री ने आयुष्मान योजना के माध्यम से देश के लगभग 50 करोड़ गरीब असहाय लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था प्रदान किया है। देश के छोटे किसानों को प्रति वर्ष 6000 हजार रु देने के प्रति सरकार ने साहसिक निर्णय लेकर सभी किसानों के खातो मे 2000,रु उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दुर नही है जब हम इंग्लैंड को पछाड़ कर दुनिया की पांचवीं बडी आर्थिक शक्ति का देश बन जाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के कारण ही हमारी सरकार समाज कल्याण के कार्यों आवास, गैस, बिजली, शिक्षा तथा आयुष्मान सहित अन्य योजनाओं को सम्भव कर सकी है। जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जाता है। मनोज सिन्हा ने आतंकवाद व पाकिस्तान के प्रति सरकार के भावनाओं से भी लोगों को अवगत कराया तथा आतंकवाद के अंत करने के सरकार के संकल्प को प्रकट किया। उन्होने कहा कि पुरी दुनिया मे भारत को जो गौरव आजहासिल हुआ है वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण हुआ है। 

नये भारत की मजबूत नींव हमारी सरकार ने रखी है आप भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद सहयोग और समर्थन दिजिए हम इमानदारी से भरोसा व विश्वास दिलाते है कि आपको ऐसा भारत बना कर देंगें जहां न कोई भूखा होगा ,न कोई नंगा होगा। हम विश्व मे सबसे मजबूत आर्थिक व सामरिक शक्ति का भारत बना कर देंगे। केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के समबंध मे कहा कि 2014 और 2019 मे बहुत बडा परिवर्तन हुआ है मंत्री ने अपने द्वारा कराए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए जनता से  हूए कहा कि हमने जाति व धर्म के भेद से उपर उठकर कार्य किया है । आज गाजीपुर से सभी जगहों के लिए ट्रेन बनकर चलती है जिसे मैं भी 13 वीं लोकसभा का नेतृत्व करते हुए भी नही सोच सका था कि गाजीपुर से भी कभी ट्रेन बनकर चल सकेगी। रेलवे, रोड, जल यातायात ,हवाई यातायात सहित तमाम रोजगार के परोक्ष अपरोक्ष कार्यों का वर्णन करते हुए उन्होंने लोगों से भारतीय जनता पार्टी के लिए आशीर्वाद मांगा। 

उन्होंने अपने बातों को दोहराते हुए कहा कि जिस उद्देश्य को लेकर 2014 मे भारतीय जनता पार्टी व मुझको अपना समर्थन व विश्वास दिया था अगर उस उम्मीद पर कार्य हुआ है तो आप भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दीजिए। बिरनो मंडल के चम्पारण पट्टी मे आयोजित कार्यक्रम मे अनुमोदित विद्यालय के जिलाध्यक्ष रामहित यादव के नेतृत्व मे 31लोगों ने मंत्री मनोज सिन्हा के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जनसंवाद के कार्यक्रम के माध्यम से मंत्री मनोज सिन्हा अपने पुरे कार्यकाल मे लगातार लोगों के सम्पर्क मे रहते हुए क्षेत्रीय जनता के साथ संवाद को बनाए रखे है। कार्यक्रम मे क्षेत्रीय मंत्री सरोज कुशवाहा, रामनरेश कुशवाहा, रमेश सिंह पप्पू, प्रवीण सिंह, निर्गुण दास केशरी, सुमित तिवारी, संकठा मिश्रा, चतुर्भुज चौबे, अवधेश राजभर, शशिकान्त शर्मा, अभय मौर्या, राकेश यादव, सुरेश बिंद, मन्नू सिंह, अनिल सिंह, दुर्गेश सिंह, अविनाश सिंह, गोवर्धन बिंद, प्रमोद राय, संतोष यादव, यशवंत यादव, विरेन्द्र प्रधान, श्यामनारायन यादव, योगेंद्र शर्मा सतीश राय सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
'