गाजीपुर में भी कांग्रेसी उम्मीदवार वोटकटवा! - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर में भी कांग्रेसी उम्मीदवार वोटकटवा!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपनी पार्टी की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बुधवार को आए बयान से गाजीपुर के भी आम कांग्रेसी हैरान हैं। प्रियंका गांधी ने अमेठी में कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश के पूर्वांचल में उन संसदीय सीटों पर दमदारी से लड़ रही है, जहां उसकी स्थिति मजबूत है, लेकिन अन्‍य जगह वह अपने उम्‍मीदवार खड़ा कर भाजपा का वोट काटने की स्थिति बना दी है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि हर सीट जितने के लिए नहीं होती है और हारने वाली सीटों पर उनकी पार्टी भाजपा के वोट काटने वाले उम्‍मीदवार उतारी है। 

मालूम हो कि गाजीपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस के टिकट पर उसकी सहयोगी जनअधिकार पार्टी के अजीत प्रताप कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। गाजीपुर सीट पर 1980 के बाद कांग्रेस जीत का ख्‍वाब देखने की स्थिति भी नहीं बना पाई है, बल्कि इस बीच के चुनावों में उसकी जमानत तक जब्‍त होती रही है और अब प्रियंका गांधी का ताजा बयान ने गाजीपुर में एक तरह से रही-सही कसर भी पूरी कर दी। हालांकि गाजीपुर न्यूज़ टीम ने इस सिलसिले में कांग्रेस के जिलाध्‍यक्ष डॉ. मारकंडेय सिंह से चर्चा की। 

उन्‍होंने प्रियंका गांधी के बयान के प्रति अ‍नभिज्ञता जताई, लेकिन उन्‍होंने दावा किया कि इस बार के चुनाव में उनकी पार्टी जीत दर्ज कराएगी। उनका कहना था कि 1989 में जगदीश कुशवाहा के बाद पिछड़े वर्ग को पहली बार अपने समाज का उम्‍मीदवार मिला है। लिहाजा पिछड़ा समाज बेहद उत्‍साहित है। उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव में भाजपा और सपा-बसपा गठबंधन के आक्रामक चुनाव अभियान के बीच कांग्रेस आहिस्‍ता-आहिस्‍ता अपने लिए जीत का रास्‍ता बनाती जा रही है। उधर अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्‍वस्‍त सपा-बसपा गठबंधन कुशवाहा बिरादरी से कांग्रेसी उम्‍मीदवार की मौजूदगी को लेकर मान रहा है कि भाजपा के कुशवाहा वोट बैंक में ठीक से सेंघमारी होगी और उसे सीधा लाभ मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad