गाजीपुर: भारी भीड़ देख कर गदगद बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा भाजपा से आर-पार की लड़ाई लड़ने को हैं तैयार - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भारी भीड़ देख कर गदगद बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा भाजपा से आर-पार की लड़ाई लड़ने को हैं तैयार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कांग्रेस पार्टी के प्रत्‍याशी अजीत कुशवाहा के समर्थन में लंका मैदान में आयोजित जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि गाजीपुर के छात्र, नौजवान, किसान, मजदूर, मजलूम एवं आम जनता इस सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। आगे उन्‍होने कहा कि देश में जाति जनगणना के आधार पर जिसकी जिसनी संख्‍या आरक्षण में उसकी संख्‍या के आधार पर सरकारी व प्राइवेट संस्‍थाओं में भागीदारी होनी चाहिए। 

उन्‍होने किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए किसान के खेती से मनरेगा से जोड़ा जाये, मजदूरों का भुगतान मनरेगा से कराया जाय। श्री कुशवाहा ने कहा कि इन सब परिस्थितियों से निजात पाने के लिए सरकार को उखाड़ फेकना होगा और कांग्रेस की सरकार लानी होगी। यदि देश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो न्‍याय योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की महिलाओं को प्रत्‍येक माह 6000 व वार्षिक 72 हजार दिया जायेगा। जिससे देश की गरीब परिवार को स्थिति मजबूत होगी। समान शिक्षा पद्धति लागू करने के लिए छह प्रतिशत अलग से प्राविधान किया जायेगा। 

साथ ही सरकारी प‍रीक्षाओं में आवेदन शुल्‍क समाप्‍त किया जायेगा व महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण सभी सरकारी संस्‍थाओं में लागू किया जाय। कर्जमाफी व कर्ज लेकर व कर्जमाफी तक किसानों के लिए अलग बजट का प्राविधान किया जायेगा। किसानों के ऋण वसूली के लिए कोई दण्‍डनात्‍मक कार्यवाही नही की जायेगी। अगले वक्‍ता के रुप में प्रत्‍याशी अजीत प्रताप कुशवाहा ने कहा कि सरकार बनते ही गाजीपुर में किसानों को एक एकड़ तक पोस्‍ता की खेती करने के लिए नि:शुल्‍क लाइसेंस दिया जायेगा। 

आगे उन्‍होने कहा कि एक विश्‍व विद्यालय व मेडिकल कालेज की स्‍थापना किया जायेगा। साथ ही जिले में बंद पड़ी चीनी मिल नंदगंज व कताई मिल बडौरा व बाहदुरगंज चालू कराया जायेगा। साथ ही नौजवानों को रोजगार की व्‍यवस्‍था करायी जायेगी। इस मौके पर नंदकुमार कुशवाहा, जनक कुशवाहा, रविकांत राय, अमिताभ अनिल दुबे, सफीक अहमद, अरविंद मिश्रा, पंकद दूबे, सूर्यकांत कुशवाहा, अवधेश कुशवाहा, राजेंद्र कुशवाहा, सूरज कुशवाहा, मन्‍नू मास्‍टर, मर्याद कुशवाहा, अशोक कुमार मौर्या, कामता कुशवाहा, अशोक फौजी, विजय कुशवाहा, नीरज कुशवाहा आदि लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता  जिलाध्‍यक्ष मारकंडेय सिंह व संचालन अभिमन्‍यू कुशवाहा ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad