गाजीपुर: आतंकी हमले के इनपुट से रेलवे अलर्ट, सघन चेकिंग - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आतंकी हमले के इनपुट से रेलवे अलर्ट, सघन चेकिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर आतंकी घटना की धमकी और दहशतगर्दाें के इनपुट के बाद रेलवे अलर्ट हो गया है। दिल्ली और यूपी के सात रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद रेलवे ने अलर्ट जारी कर दिया है। एनईआर के सुरक्षा आयुक्त और एसपी जीआरपी ने सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं। छोटे-बड़े हर स्टेशन पर कंट्रोल मैसेज के बाद चेकिंग शुरू कर दी गई। गाजीपुर सिटी, औढ़िहार, सादात, जमानियां, दिलदारनगर समेत सभी स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त अभियान चलाया। इसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। शायद ऐसा पहली बार है, जब पुलिस अधिकारियों की ईमेल पर मैसेज करके ऐसी धमकी दी गई है।

रेलवे के सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार एक आतंकवादी संगठन के नाम से धमकी भरा ईमेल लखनऊ, गाजियाबाद और शामली के पुलिस अधिकारियों की आईडी पर आया है। अगले 72 घंटे में इन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। एटीएस समेत जीअारपी, आरपीएफ के अलावा सुरक्षा और खुफिया एजेंसी जुटी हैं। सुरक्षा एजेंसियां अब यह पता कर रही हैं कि आखिर इस ईमेल की सच्चाई ओर इससे जुड़े लोग कौन है। वहीं दूसरी ओर अलर्ट के बाद यात्रियों के सामान और स्टेशन की चेकिंग की गई। ट्रेनों में भी टीम ने तलाशी ली। कई संदिग्धों से नाम पता और यात्रा का बयोरा मांगा। गाजीपुर सिटी लावारिस रखे बैग के लिए एनाउंस कराया गया। बैग को देखकर लोगों की धड़कनें बढ़ गई हालांकि बाद में एक यात्री ने उसे अपना बताकर प्रात्त किया। वह बैग रखकर पानी लेने गया था।

औड़िहार में रेलवे सुरक्षा बल ने की पड़ताल, तलाशी
सैदपुर मौधा अलर्ट के बाद औड़िहार रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ पोस्ट भी चौकन्ना दिखा। आरपीएफ के प्रभारी नरेश कुमार मीणा ने टीम के साथ औड़िहार स्टेशन पर चेकिंग की। प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया और आने जाने वाली प्रत्येक रेलगाड़ियों की जांच की। इस दौरान प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों के वस्तुओं का भी निरीक्षण किया गया। यात्रियों से संदिग्ग्धअवस्था में 182 नम्बर पर काल कर अवगत करायें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad