Today Breaking News

UP B.ed Entrance Result 2019: बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल 5.6 लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने मंगलवार को बीएड एंट्रेंस का रिजल्ट जारी कर दिया।  यूनिवर्सिटी ने अभी केवल छात्रों का इंडिविजुअल रिजल्ट जारी किया गया है। रिजल्ट में अभ्यर्थियों को नंबर तो पता चलेंगे पर उनकी रैंक क्या आई है इसके लिए उनको करीब एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा।

इसके लिए विवि प्रशासन ने ऑनलाइन आपत्तियां मांगी। फिर उसका परीक्षण कर रैंकवार रिजल्ट जारी करेगा।  बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रुहेलखंड विवि ने कराई थी। यह परीक्षा 15 शहरों में कराई गई थी। इसमें 5.6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। विवि प्रशासन ने 15 मई तक रिजल्ट जारी करने की डेडलाइन तय की थी पर 90 हजार से अधिक प्रमाणपत्रों में गड़बड़ियां मिलने की वजह से इसमें करीब एक सप्ताह की देरी हो गई। बीएड प्रवेश परीक्षा के मुख्य समन्वयक प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि 21 मई को रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

अभ्यर्थियों के फर्स्ट पेपर, सेकेंड पेपर और टोटल नंबर डिस्पले किए गए हैं और आंसर की भी मंगलवार को ही जारी कर दी गई है। आंसर-की और रिजल्ट से अभ्यर्थी अपने नंबरों का मिलान करेंगे और किसी आपत्ति पर ग्रीवांस पोर्टल पर वे आपत्ति देंगे। इसके बाद विवि प्रशासन रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के प्रकरणों का निरस्तारण करेगा और इन समस्याओं का हल करने के बाद 27 या 28 मई को रैंकवार रिजल्ट डिस्प्ले किया जाएगा। इसके आधार पर ही एक जून से विवि काउंसलिंग शुरू कर देगा। 23 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट तक ग्रीवांस पोर्टल खुला रहेगा।

'