गाजीपुर: ऋषिता राय ने स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम किया रौशन - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: ऋषिता राय ने स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम किया रौशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर 7 से 10 जून तक दिल्ली के “इंदिरागांधी अंतराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम” में आयोजित आल इंडिया साई के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छेत्र के पिपनार ग्राम निवासी अरविंद कुमार राय की पुत्री ऋषिता राय ने स्वर्ण पदक जीत कर जिले का नाम एक बार पुनः रौशन कर दिया है। ऋषिता इसके पूर्व 30 से 2 फरवरी तक कोरियन कल्चर सेंटर(कोरियन दूतावास) और भारतीय खेल प्राधिकरण के सयुंक्त तत्वाधान में आयोजित प्रथम डायरेक्टर्स कप में स्वर्ण जीत कर अपना टिकट इस प्रतिष्‍ठापरक प्रतियोगिता के लिए पक्‍का लिया था। गत अप्रैल माह में KCC ने कोरियन ट्रेनर मास्टर लिम वांग यंन द्वारा नैनीताल में कैम्प भी आयोजित किया था, जिस कैम्प में ऋषिता को भी मौका मिला था। ऋषिता के पिता अरविंद कुमार राय पेसे से किसान हैं और बच्चों के ट्रेनिंग के लिए सैदपुर में कौशिक मैरेज हाल के निकट किराए पर मकान ले कर रहते हैं। 

इस प्रतियोगिता में स्वर्ण जितने पर वे बहुत ही खुश दिखें और इस उप्लब्दी का पूरा श्रेय ऋषिता के कोच अमित कुमार सिंह को दिए, ऋषिता की माता रेनू राय ने बताया की प्रतियोगिता से ऐंन पहले चोटिल होने के बावजूद भी कोच अमित कुमार सिंह ने ऋषिता का सिर्फ बेहतरीन ट्रीटमेंट ही नहीं कराया बल्की उसे हिम्म्त भी दि और खेलाने के लिए दिल्ली रवाना हो गए , आज नतीजा सबके सामने है। ऋषिता ने फाइनल में इम्फाल साई की नाग्नबीथोई चानू को 6-4 , 3-2, और 9-5 से हरा कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। गैबीपुर स्थित गौतम स्पोर्ट्स अकादमी में पिछले 2 वर्ष से कोच अमित कुमार सिंह के संरच्छण में ताईक्वांडो का प्रसिच्छण प्राप्त कर रही ऋषिता राय ने इस खेल में अपना 100% दीया और दिन में कुल 5 घंटे ट्रेनिंग करतीं है । 

कोच अमित ने बताया कि इसके पूर्व ऋषिता ने राजस्थान ओपन नेशनल में रजत पदक, डायरेक्टर्स कप दिल्ली में स्वर्ण पदक, चौथी कैडेट नेशनल चेन्नई में स्वर्ण पदक, काशी चैलेंज कप वाराणसी में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी है। इस एकेडमी में प्रसिच्छण प्राप्त कर चुके अब एस.टि.सी. लखनऊ से खेलते हुवे औड़िहार के विशाल कुमार और सैदपुर की खुशी मोदनवाल ने स्वर्ण पदक और पिपनार गाँव के ऋषि राय ने रजत पदक जीता। वहीं भारतीय थल शेना के स्पोर्ट्स कंपनी से खेलते हुवे सादात के मिर्जापुर गाँव निवासी अभिषेक यादव, सैदपुर के भद्रसेन निवासी दिलीप यादव ने रजत पदक और औड़िहार के विनय कुमार ने काश्य पदक जीता वहीं इसी एकेडमी के सरीफपुर निवासी शुभम यादव ने भी साई केरला के तरफ से खेलते हुवे काश्य पदक जीता है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad