गाजीपुर में गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर में गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा दशहरा पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के गंगा घाटों पर बुधवार को श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाने के साथ ही पूजन-अर्चन कर दान किया। नगर के ददरीघाट, कलेक्टरघाट, चीतनाथ, बड़ा महादेवा सहित अन्य गंगा घाटों पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। इसे लेकर सुरक्षा के भी इंतजाम किये गये थे। ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले इस गंगा स्नान का विशेष महत्व है। खास तौर पर लोग इस दिन गंगा स्नान के लिए पहुंचते है। गंगा स्नान करने के साथ ही लोग ब्राह्मणों को दान कर पुण्य लाभ कमाते हैं। मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान करने के साथ पूजन किया जाता है और इसके बाद मांगी जाने वाली मन्नत पूरी होती है।

मुहम्मदाबाद संवाद के अनुसार गंगा दशहरा पर सुबह से लेकर दोपहर बाद तक गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा तट पर लगी रही। क्षेत्र के बच्छलपुर, रामपुर, सेमरा, गौसपुर, सुल्तानपुर गंगा तट पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही। गंगा स्नान के पश्चात दर्शन पूजन के लिए महादेवा स्थित सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर पर काफी भीड़ रही। गहमर संवाद के अनुसार स्थानीय गांव के नारवा घाट पर गंगा दशहरा पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर दान किया। इसके आलावा ख़ुदरा पथरा, गदाईपुर, भतौरा, सायर, पचौरी गांवों के श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर सिद्ध बाबा मंदिर में पूजन-अर्चन किया। 

सैदपुर संवाद के सैदपुर नगर स्थित पक्का घाट पर भोर से ही स्नानार्थियों की भीड़ उमड़ने लगी थी। घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं की भीड़ से वहां मेले जैसा दृश्य बना रहा। पूजन सामग्री के अलावा बच्चों के खिलौने आदि के बाजार सजे थे, जहां महिलाओं और बच्चों की भीड़ बनी रही। श्रद्धालु महिलाओं ने गंगा में स्नान करने के बाद घाट पर पूजन के लिए हलवा-पूड़ी बनाकर भोग लगाया। फिर ब्राह्मणों में दान किया। बाजार में खरीदारी भी की। ठेले पर आम भी खूब खरीदे गये। इसके अलावा गंगा तट पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्नान कर पुण्य के भागी बने।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad