Today Breaking News

तब्लीगी जमात को लेकर आजमगढ़ में प्रशासन हाई अलर्ट पर, 200 में से केवल 8 ही ट्रैक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़, दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलगी जमात में शामिल होकर लौटने वालों को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। जमात में शामिल लोगों मेें कोरोना का संक्रमण होने की संभावना से पुलिस व प्रशासन गंभीर हो गया है। जामत में शामिल होने वालो की जानकारी जुटाने मेें प्रशासन व पुलिस व खुफिया विभाग लग गया है। सोशल मीडिया के माध्यम से गांव के प्रधानों को संदेश दिया जा रहा है। आजमगढ़ के करीब दो सौ लोग जमात में शामिल हुए थे। पुलिस इनमें से अभी केवल आठ लोगों को ट्रैक कर सकी है। यह लोग अभी जनपद में पहुंचे भी नहीं हैं। 

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल अभी तक 24 लोग कोरोना से पीड़ित मिले हैं। यहां लगभग 200 लोगों में संक्रमण के लक्षण दिख रहे हैं। मरकज में शामिल हुए लोग अपने जिलों में जा चुके हैं। आजमगढ़ के लोग भी जमात मेें शामिल होने के लिए गए थे। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोरोना से संक्रमित लोग जिले मेें पहुंचते ही अन्य लोगों में संक्रमण की आशंका बढ़ जाएगी।

जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने जमात में शामिल होकर आजमगढ़ लौट चुके लोगों से अपील की कि वह स्वयं अपना स्वास्थ्य परीक्षण अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में करा लें। अन्यथा जो लोग अपना स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराते हैं तो उनके खिलाफ तथा उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जायेगी।

सीओ सिटी इलामरन ने बताया कि जिले से जमात में शामिल होने वाले केवल आठ लोगों को ही अभी तक चिन्हित किया गया है। जिसमें चार लोग नगर कोतवाली क्षेत्र के तथा चार लोग सरायमीर थाना क्षेत्र के है। पुलिस इनके संपर्क में है। ये आठ लोग लॉकडाउन के कारण हाथरस जनपद में रूके हुए है। इनके परिवार के लोगों से संपर्क किया गया है। जनपद मेें पहुंचने पर इनका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा संदेश
आजमगढ़। सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हो रहा है। यह संदेश पुलिस का बताया जा रहा है जो प्रधानों के पास पहुंचा है। जिसमें निजामुद्दीन मरकज दिल्ली में दो सौ लोगों को सम्मिलित होना बताया जा रहा है। वापस आने वालों को अपनी सूचना थाना प्रभारी को देनी है। इस तरह का मामला किसी गांव या कस्बा में आता है तो इसकी जिम्मेदारी प्रधान की होगी। सूचना न देने पर कार्रवाई भी की जाएगी। उधर जिले के सभी मुस्लिम बाहुल्य थाना क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन व एलआईयू की टीमें अलर्ट पर हैं। देवगांव, सरायमीर, बिलरियागंज, मुबारकपुर, सरायमीर, निजामाबाद व फूलपुर थाना क्षेत्रों में गांव गांव वहां से लौटे लोगों की शिनाख्त करने में जुटा हुआ है। 

'