Today Breaking News

12 मार्च के बाद आप या करीबी विदेश से लौटे हैं तो प्रशासन को आपकी जरूरत है

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। प्रशासन 12 मार्च के बाद विदेश से वाराणसी आए व्यक्तियों की तलाश कर रहा है ताकि कोरोना से रक्षा के लिए उनकी मदद ली जा सके। जिलाधिकारी ने इसके लिए कंट्रोल रूम 0542- 2508585 पर अपनी सूचना देने की अपील की है।

वाराणसी जिला मजिस्ट्रेट कौशलराज शर्मा ने कोरोना के संक्रमण एवं बचाव हेतु जन सामान्य की सुरक्षा के दृष्टिगत जनहित में निर्देशित किया है कि 12 मार्च के बाद जो भी व्यक्ति जनपद वाराणसी में विदेश से आए हैं, वह इसकी सूचना जिलाधिकारी कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम 0542- 2508585 पर अवश्य उपलब्ध करा दें।

जिलाधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट ने यह भी स्पष्ट किया है कि यदि 12 मार्च के बाद विदेश से आए किसी भी व्यक्ति द्वारा अपनी सूचना नहीं दी जाती है और इसके बाद उसमें कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं या अन्य व्यक्ति संक्रमण के शिकार होते हैं तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

वहीं प्रशासन लोगों से ऐसे लोगों के बारे में अवगत कराने की भी अपील कर रहा है ताकि लोगों को अलग कर बेहतर इलाज की व्यवस्था की जाए। साथ ही ऐसे लोगों से संक्रमण की संभावनाओं को कम किया जा सके। दूसरी ओर प्रशासन बाहर से आये लोगों की सुविधा और उनका निरीक्षण कर सामाजिक सुरक्षा का भी ताना बाना बुनने में लगा है। विदेश से आये लोगों की निगरानी ही एक मात्र तरीका कोरोना वायरस का प्रसार रोकने में सहायक साबित हो सकता है।
'