Today Breaking News

वाराणसी में कोरोना के 22 नए संदिग्ध भर्ती, एयरहोस्टेस की रिपोर्ट निगेटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमित कुल 22 नए संदिग्ध भर्ती कराए गए हैं। इनमें से 16 (विदेश से आकर स्क्रीनिंग कराने वाले संदिग्ध समेत) जिला अस्पताल में और छह सर सुंदरलाल अस्पताल (बीएचयू) में जांच के बाद भर्ती किए गए। बीएचयू में भर्ती छह संदिग्धों में पांच बनारस के और एक जौनपुर का है। सभी के नमूने जांच के लिए बीएचयू के माइक्रोबायोलोजी डिपार्टमेंट के वायॅरोलॉजी प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। इसके अलावा सोमवार एयरहोस्टेस समेत 12 लोगों लिए गए नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

735 लोगों की थर्मल स्कैनिंग
वाराणसी में अब तक 44 हजार 62 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई है। सोमवार को 735 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई है। इसमें 105 वे लोग शामिल हैं जो विदेश से लौटे हैं और शहर के होटल, लॉज, हॉस्टल या घरों में रह रहे हैं। सभी लोगों को होम कोरेंटाइन का निर्देश दिया गया है। वहीं 10 लोगों सराकरी कोरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। अब तक शासकीय कोरेंटाइन में 285 लोगों को रखा गया है। होम कोरेंटाइन की संख्या बढ़कर 1167 हो गया है।

मठों में रहे लोगों की जांच
गौड़ियामठ सोनारपुर, राधा स्वामी सत्संग साम्याबाग, कबीरचौरा, अन्नपूर्णा मंदिर, आन्ध्रा आश्रम, रमना मवैया गढ़वाघाट में आश्रय लिए हुए अन्य राज्यों और अन्य जिलों से आए लोगों का सोमवार को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उन्हें कोरेंटाइन का निर्देश दिया गया। टीम द्वारा बाहर के राज्य तमिलनाडु, गुजरात, तेलंगाना सहित अन्य राज्यों से आए 435 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उनकी थर्मल स्कैनिंग से हुई।
'