Today Breaking News

पूर्वांचल से भी आयोजन में शामिल हुए थे लोग, जौनपुर में 14 बांग्लादेशी मस्जिद में मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण का मामला देश व्यापी होता जा रहा है। पूर्वांचल से अब तक लगभग आधा दर्जन लोगों के इसमें शामिल होने की जानकारी सामने आई है। वाराणसी के पांच लोग इस समय दिल्ली में ही हैं जबकि भदोही से एक व्‍यक्‍त‍ि के शामि‍ल होने की बात सामने आई है। इसकी जानकारी के बाद सम्बंधित व्यक्ति के घर पुलिस गई और आवश्यक जांच पड़ताल भी किया है। तारीक न‍िवासी  शहर के घर पर पुलि‍स गई हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अब तक 157 लोग उत्तर प्रदेश के इसमें शामिल होने की जानकारी सामने आई है।

प्रशासन तलाश में जुटा
निजामुद्दीन में लोगों की जुटान और उनमें से कुछ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने और तेलंगाना में मौत के बाद गहमागहमी बढ़ गई है। शासन स्तर पर ऐसे लोगों को शीघ्रता से चिन्हित कर आइसोलेट करने के साथ चिकित्सकीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इसी कड़ी में आदेश पूर्वांचल में आने पर कई जिलों में प्रशासन इस आयोजन में शामिल लोगों की पड़ताल में जुट गया है। कुछ लोगों की पहचान होने के बाद सक्रियता से उनकी और परिजनों की जांच की तैयारी की गई है।

14 बांग्लादेशी गिरफ्तार
जौनपुर में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र में एक मदरसा व घरों में करीब एक पखवाड़े से छिपे 14 बांग्लादेशियों को पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। इनके बारे में पुलिस अब छानबीन कर रही है। कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका के मद्देनजर इन्हें चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। फिलहाल कोई पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। खुफिया विभाग के सूत्रों के अनुसार छानबीन पूरी होने के बाद इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
'