Today Breaking News

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के 48 मरीज, जानें जिलावार कितने लोग हैं CoronaVirus COVID-19 से पीड़ित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के मामले सबसे अधिक तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार शाम को यूपी सरकार की ओर से जारी किए गए जिलावार आंकड़ों पर नजर डालें तो गौतमबुद्ध नगर सबसे ऊपर है। यहां अब तक 48 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, पूरे राज्य में अब तक 116 मामले सामने आए हैं।

जानकारी के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर यूपी सरकार बेहद गंभीर है। सरकार की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले की पल-पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने नोएडा का दौरा कर तत्कालीन जिलाधिकारी बी.एन. सिंह पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें जिले से हटा दिया था। उनकी जगह पर नए डीएम सुहास एलवाई को गौतमबुद्ध नगर का चार्ज सौंपा गया है। 


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के जिलावार आंकड़े
जिले का नामकोरोना पॉजिटिव केस 
आगरा  12
लखनऊ 9
गाजियाबाद8
गौतमबुद्धनगर48
लखीमपुर-खीरी1
कानपुर सिटी1
पीलीभीत2
मुरादाबाद1
वाराणसी2
शामली1
जौनपुर1
बागपत1
मेरठ19
बरेली6
बुलंदशहर3
बस्ती1
यूपी में कोरोना वायरस से अब तक दो मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक दो मरीजों की मौत हो गई है। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 116 है। कोरोना वायरस से दो मरीजों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि मृतकों में से एक बस्ती का रहने वाला था, जबकि दूसरा मेरठ का रहने वाला था। बस्ती निवासी मरीज को पिछले एक साल से किडनी की बीमारी थी। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के कुल 16 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हुए हैं यानी 59 जिलों में इसका कोई प्रकरण नहीं आया है। अब तक 17 मरीज सही हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेरा लोगों से फिर अनुरोध है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है। हमें इस वायरस को लेकर सावधानी बरतनी है।


तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 569 लोगों की यूपी में की गई पहचान
उत्तर प्रदेश में 569 ऐसे लोगों की पहचान की गई है जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में हिस्सा लिया था और इन लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है। अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि राज्य में 218 विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जो पर्यटन वीजा पर आए थे लेकिन उनके बारे में यह नहीं कहा जा सकता कि उनका तबलीगी जमात से किसी तरह का संबंध था। अवस्थी ने कहा कि संबंधित जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि ऐसे लोग इन लोगों पृथक रखे जाएं और ऐसे मामलों में समुचित मेडिकल प्रक्रियाओं का भी पालन किया जाए। विदेशी नागरिकों के बारे में उन्होंने कहा कि पर्यटन वीजा पर आने वाले लोग धार्मिक उत्सव या मिशनरी गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकते। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी लेकिन फिलहाल प्रशासन की प्राथमिकता उन्हें पृथक रखना है। अवस्थी ने सभी से अपील की कि वे संदिग्धों की पहचान में मदद करें ताकि कोरोना महामारी को प्रभावी ढंग से रोका जा सके। 




'