Today Breaking News

गाजीपुर: मस्जिद में मिले सभी सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित जमाती दिल्ली मरकज में हुए थे शामिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शहर कोतवाली के महुआबाग-विश्वेश्वरगंज स्थित मस्जिद में मिले 11 जमाती निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे। बुधवार को जांच के दौरान खुलासा होते ही हड़कंप मच गया। इसमें जहां छह को बुखार की शिकायत बनी हुई है, वहीं दो का स्वैब टेस्ट के बीएचयू भेजा गया है। इसके अलावा जमातियों के संपर्क में आए तीन मौलवियों को भी क्वारंटाइन करके मेडिकल टीम नजर रखी हुई है।

तेज खांसी, सर्दी व बुखार से पीड़ित एक जमाती ने मेडिकल टीम को बताया कि सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में बीते 12 मार्च को शामिल हुए थे। इसके बाद सभी लोग वहां से 13 मार्च को ट्रेन से चलकर 14 मार्च को दिलदारनगर पहुंचे थे। वहां पर अपने कौम के धर्म का प्रचार-प्रसार करने के दौरान 25 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गई। बीते सोमवार की रात सभी किसी साधन से गाजीपुर आए लेकिन बस न मिलने की स्थिति में शहर के महुआबाग-विश्वेश्वरगंज स्थित मस्जिद में ठहरे। इसकी जानकारी पड़ोसियों को होते ही हड़कंप मच गया था। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस टीम ने सभी को वहीं क्वारंटाइन करने के साथ मेडिकल टीम ने थर्मल स्क्रीनिग की, जिसमें छह बुखार से पीड़ित मिले थे। बुधवार की सुबह पुन: एसीएमओ डा. पीके कुशवाहा के नेतृत्व में पहुंची। मेडिकल टीम ने सभी का थर्मल स्क्रीनिग किया जिसमें दो जमाती को सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत होने व उनकी ट्रेवलिग हिस्ट्री को जानने के बाद स्वैब टेस्ट के लिए वाराणसी के बीएचयू भेजा गया।

सर्दी, खांसी व बुखार से पीड़ित जमाती से उसके आवागमन की हिस्ट्री पूछी गई तो उसने दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटने की बात बताई गई। दो जमातियों का स्वैब टेस्ट के बीएचयू भेजा गया है। अन्य चार जो बुखार से पीड़ित है, उनकी थर्मल स्क्रीनिग करके दवा दी गई है।- डा. पीके कुशवाहा, एसीएमओ।

सभी जमाती दिल्ली के निजीमुद्दीन तब्लीगी मरकज में शामिल हुए थे, पूछताछ के दौरान यह जानकारी मिली है। इनके संपर्क में आए तीन अन्य मौलवियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।- धनंजय मिश्रा, कोतवाल ।

'