Today Breaking News

गाजीपुरः क्वारंटाइन सेंटर में खाना देरी से पहुंचने पर हंगामा, लॉठीचार्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के क्वारंटाइन सेंटर पर खाने की लेटलतीफी के बाद युवकों ने हंगामा किया। बवाल बढ़ने पर पुलिस को लाठियां भांजकर युवकों को काबू में करना पड़ा। लॉठीचार्ज में कई युवक और महिलाएं भी चोटिल हो गए। मौके पर मौजूद एसडीएम ने किसी तरह समझा-बुझाकर सभी को क्वारंटाइन सेंटर के अंदर किया। 

करोना का संक्रमण रोकने के लिए कई जनपदों और पड़ोसी राज्यों से लौटे युवकों को जिले के अलग-अलग केंद्रों पर क्वारंटाइन किया गया है। स्वर्गीय चंद्रशेखर पूर्व प्रधानमंत्री स्मारक महाविद्यालय रामपुर कनवा सेवराई में बनाये गये सेंटर पर भी लोगों को रखा गया है। तीन दिनों से यहां रह रहे लोगों ने आरोप लगाया कि रोजाना उन्हें देर से भोजन मिल रहा है। यहां कुल 91 लोगों को रखा गया है।

सुबह नाश्ता में हलवा मिला तो सभी लोगों ने उसे बाहर फेंकते हुए कहा कि यह मनुष्यों के खाने योग्य नहीं है। दोपहर में जब एसडीएम स्वयं भोजन लेकर पहुंचे तो लोगों ने भोजन विलंब से आने का आरोप लगाते हुए बाहर निकलकर हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि शासन-प्रशासन के द्वारा उन्हें खाने-पीने की उचित व्यवस्था नहीं दी जा रही है। स्वास्थ्य परीक्षण की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। युवक घर जाने की मांग करने लगे और लामबंद होते हुए भूख हड़ताल शुरू कर दी। एसडीएम के कहने के बावजूद भी जब स्थिति नियंत्रण से बाहर होती दिखी तो पुलिस ने लाठियां पटकते हुए बल प्रयोग कर किसी तरह लोगों को अंदर किया।  

इस संदर्भ में एसडीएम विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह नाश्ता में इन लोगों को हलवा दिया गया था। जिसे लोगों ने फेंक दिया। दोपहर में भोजन लेकर खुद एक घंटा खड़ा रहा लेकिन लोग हंगामा करते रहे। स्वास्थ्य परीक्षण के संदर्भ में सीएमओ ने बताया कि शाम तक डाक्टरों की टीम आने के बाद सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। रूम के अंदर बंद लोगों का आरोप है कि एक तो उन्हें ठीक से भोजन नहीं मिल रहा है और जो मिल भी रहा है वह समय से नहीं मिल रहा रहा है।
'