Today Breaking News

बनारस में मरकज से लौटने की सूचना पर खलबली, पड़ोसियों ने बुलाई पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात की मरकज से लौटे लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबरों के बाद से वहां से लौटने वालों को लेकर हर तरफ खलबली है। वाराणसी के रोहनिया में भी दो लोगों के मरकज से लौटने की आशंका में पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस पहुंची तो पता चला कि दोनों मरकज से नहीं बल्कि अजमेर शरीफ से लौटे हैं। पुलिस ने उनकी बातों की तस्दीक की और दोनों को जांच के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

रोहनिया बाजार निवासी दो लोग 20 मार्च को अजमेर शरीफ के लिए निकले थे। इसमें से एक के साथ उसकी पत्नी और ससुर भी थे। रास्ते में ही कोरोना वायरस फैलने की जानकारी हो गई तो पत्नी और ससुर को प्रयागराज में रिश्तेदार के यहां छोड़ दिया। दोनों अजमेर पहुंचे तो कोरोना के कारण ही दरगाह बंद हो चुका था। इसी दौरान वाराणसी के 11 अन्य लोग भी मिले। इससे पहले कि सभी निकल पाते अजमेर में भी कर्फ्यू लग गया। स्थानीय प्रशासन ने सभी को पास जारी कर वाराणसी के लिए भेजने का इंतजाम कराया। किसी तरह सभी मंगलवार 31 मार्च को वाराणसी पहुंचे।

इनमें दो व्यक्ति रोहनिया स्थित अपने घर पहुंचे तो पड़ोसियों को दिल्ली के तबलीगी जमात  के मरकज में शामिल होकर लौटने का शक हुआ। लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी।सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में भी खलबली मच गई। तत्काल पुलिस पहुंची और दोनों ने पूछताछ की। दोनों ने अजमेर से लौटने की बात कही और वहां से जारी पास दिखाया। इससे पुलिस संतुष्ट तो हुई लेकिन बाहर से आने के कारण दोनों को जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा। अजमेर से लौटे अन्य लोगों का पुलिस पता लगा रही है।

'