Today Breaking News

मंदिर से सोने के तीन मुकुट चोरी, जांच में जुटी पुलिस

स्थानीय गांव के मध्य स्थित मां भगवती मन्दिर के बगल में स्थित मंदिर में मंगलवार की रात घुसे चोरों ने राम,जानकी व हनुमान की मूर्तियों पर मौजूद मुकुटों को चुरा लिया। इसकी जानकारी बुधवार की सुबह हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल की जांच करने के बाद घटना के सम्बंध में गांव के लोगों से पूछताछ की। इस मामले में पुजारी की ओर से थाने में तहरीर दे दी गई है। 

अति प्राचीन राम जानकी हनुमान मन्दिर क्षेत्र व गांव के लोगों के आस्था का प्रतीक है। रोजाना की तरह पुजारी सुधीर पाण्डेय मंगलवार की शाम पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर के गर्भगृह में ताला बंद कर अपने घर चले गये। रात के समय चोरों ने मुख्य द्वार का ताला तोड़कर अंदर मौजूद देव मूर्तियों के शीश पर लगे तीन सोने के मुकुटों को उड़ा लिया। बुधवार की सुबह जब पुजारी मंदिर पर पहुंचे तो मूर्तियों पर से मुकुट गयाब देख उनके होश उड़ गये। यह खबर पूरे गांव में फैल गई। मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण जुट गये। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। 

पुजारी ने पुलिस को बताया कि तीनों मुकुट सोने के थे। पुलिस ने घटनास्थल की बारीकी से जांच की, लेकिन मौके से कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस को आशंका है कि चोर इसी गांव के आसपास के रहने वाले है। पुलिस ने घटना के सम्बंध में ग्रामीणों से भी पूछताछ की, लेकिन कोई कुछ नहीं बता पाया। चूंकि इस मंदिर से सैकड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। इसलिए ग्रामीणों के अंदर काफी उबाल है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि जल्द ही घटना का खुलासा नहीं हुआ तो वह चक्काजाम करने को बाध्य होंगे। एसओ सुशील यादव ने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। तहरीर मिल चुकी है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा। 
'