यूपी में शराब बंदी के लिए सरकार का सहयोग करें अति पिछड़ा व अति दलित वर्ग- ओमप्रकाश - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

यूपी में शराब बंदी के लिए सरकार का सहयोग करें अति पिछड़ा व अति दलित वर्ग- ओमप्रकाश

गाजीपुर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के तत्‍वावधान में बुद्धवार को नेशनल इंटर कालेज कासिमाबाद परिसर में अति‍ दलित अति पिछड़ा महारैली का आयोजन हुआ। रैली में उपस्थित जनसैलाब को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के चार विधायक चुने गये हैं। 

पार्टी ने सत्‍ता में भागीदारी की है। श्री राजभर ने कहा कि चौदह साल संघर्ष के बाद हम प्रदेश सरकार में पहुंचे हैं। प्रदेश में बसपा और सपा की क्‍या हालत है सब जानते हैं। अखिलेश यादव को भासपा की ताकत का ऐहसास नही था। सपा-बसपा और कांग्रेस ने मिलकर अति पिछडों और अति दलितों को धोखा दिया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में शराब बंदी के लिए मैंने मुख्‍यमंत्री से बात किया है। हमने मुख्‍यमंत्री योगी जी से कहा कि जब बिहार में शराब बंदी हो सकती है तो उत्‍तर प्रदेश में क्‍यों नही हो सकता है। 

गरीबों की बस्‍ती में शराब की दुकानें खुलती हैं। देशी शराब पीकर लोग अपने पत्‍नी और बच्‍चों को मारते-पीटते हैं और उनकी आर्थिक हालत जर्जर हो जाती है। उत्‍तर प्रदेश में शराब बंदी के लिए उन्‍होने सभी से हाथ उठाकर सहयोग मांगा। उन्‍होने कहा कि पहली बार सरकारी विद्यालयों में अंग्रेजी स्‍कूलों की तरह ड्रेस वितरित किये गये। सरकारी खर्च पर ट्रि‍पल-सी कम्‍प्‍यूटर ट्रेनिंग की व्‍यवस्‍था की गयी है। राशन कार्ड की जो समस्‍या है उसके लिए अधिकारियों को स्‍पष्‍ट आदेश दिये गये हैं कि कोई भी गरीब आदमी राशन कार्ड से वंचित न हो। 

उन्‍होने कहा कि गरीबों को हक दिलाने के लिए मैं खुद तहसील से लेकर थाने तक बैठुंगा। सिंगेरा गांव में फायर बिग्रेड स्‍टेशन खुलवाने के लिए शासन को प्रस्‍ताव भेजा गया है। गाजीपुर में विश्‍वविद्यालय के लिए मुख्‍यमंत्री से वार्ता की गयी है। जमीन मिलते ही विश्‍वविद्यालय बनने की कार्यवाही शुरु हो जायेगी। दिव्‍यांगजनों का पेंशन तीन सौ से बढ़ाकर पांच सौ रुपया, शादी अनुदान 20 हजार से बढ़ाकर 35 हजार, दिव्‍यांगजनों के आपरेशन के लिए खर्च आठ हजार से बढ़ाकर दस हजार रुपया कर दिया गया है। रोडवेज की बसों में दिव्‍यांगों को नि:शुल्‍क यात्रा उपलब्‍ध है। इस रैली को पार्टी के प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर, जखनियां विधायक त्रिवेणी राम, अजगरा विधायक कैलाश सोनकर आदि ने संबोधित किया। इस कार्यक्रम की अध्‍यक्षता जिलाध्‍यक्ष रामजी सोनकर व संचालन सालिक यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad