नन्हें बच्चों संग मनोज सिन्हा ने की पेंटिंग, उम्मीद फाउंडेशन के स्वच्छता अभियान में लिए हिस्सा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

नन्हें बच्चों संग मनोज सिन्हा ने की पेंटिंग, उम्मीद फाउंडेशन के स्वच्छता अभियान में लिए हिस्सा

गाजीपुर। नगर को स्वच्छ रखने के लिए समाजसेवी संस्था उम्मीद फाउंडेशन के चल रहे जनभागीदारी कार्यक्रम में शनिवार की शाम संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी भागीदार बने। बीएसए ऑफिस तथा जीजीआईसी की चहारदीवारी पर पेंटिंग कार्यक्रम में जुटे नन्हें बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए उनके संग खुद अपने हाथों पेटिंग किए। उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए उम्मीद फाउंडेशन को साधुवाद देते हुए कहे कि निःसंदेह यह प्रेरक कार्यक्रम है। 

किसी भी शहर को पूरी तरह स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार और नगर निकाय की नहीं बल्कि आमजन का भी यह नैतिक दायित्व बनता है। यह नन्हें बच्चे अपने इस दायित्व को लेकर जिस उत्साह, मनोयोग से आगे आए हैं। उससे बड़ों को भी प्रेरणा लेना चाहिए। अपने निवास और कार्यस्थल के आसपास सफाई के लिए हर कोई एक घंटा का भी वक्त निकाले तो तय है कि गाजीपुर विश्व के दूसरे शहरों में एक मिशाल बन सकता है। गाजीपुर शहर में बच्चों की इस भागीदारी से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान अब जन-जन तक को प्रेरित करने लगा है। 

इस मौके पर श्री सिन्हा मौजूद बच्चों, बुजुर्गों, नौजवानों को अपने गाजीपुर शहर को स्वच्छ बनाने का विधिवत शपथ भी दिलाए। कार्यक्रम में मौजूद लूदर्स कान्वेंट बालिका इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर अल्फांसा ने जनसमूह से आग्रह किया कि वह अपने मुहल्लों के लोगों को एकत्र कर सफाई की शपथ दिलाएं। विद्यालय की दो बच्चियां इस कार्यक्रम में अपनी भागीदारी के अनुभव बांटे। अंत में उम्मीद फाउंडेशन के चेयरमैन तथा रेल राज्य मंत्री के निजी सचिव सिद्धार्थ राय ने आभार जताते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान में श्रमदान करने वालों को उत्साहित करने वाले भी भागीदार हैं। 

उन्होंने महापुरुषों के नाम पर शहर में बने पार्कों की दुर्दशा पर चिंता जताते हुए कहा कि उसके लिए आमजन ही जिम्मेदार हैं और उन्हें फिर से संवारने में भी आमजन की भागीदारी जरूरी है। सिविल बार के अध्यक्ष विजय शंकर पांडेय के आग्रह की चर्चा करते हुए श्री राय ने कहा कि अब फाउंडेशन से जुड़े बच्चों का अगला पड़ाव कोर्ट परिसर होगा। कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री के प्रतिनिधि सुनील सिंह, विजय शंकर चतुर्वेदी, सुरेश चंद्र श्रीवास्तव, कमलेश प्रकाश सिंह, अजय पाठक आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad