बीएचयू बवालः सपाइयों ने की निंदा, पीड़ित महिला साथियों से मिलने वाराणसी जाएंगे छात्र नेता - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

बीएचयू बवालः सपाइयों ने की निंदा, पीड़ित महिला साथियों से मिलने वाराणसी जाएंगे छात्र नेता

गाजीपुर। बीएचयू में छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना को लेकर गाजीपुर में भी तीखी प्रतिक्रिया हो रही है। जहां सपा इस घटना की निंदा करते हुए भाजपा सरकार को कसूरवार ठहरा रही है वहीं छात्र नेता इस मुद्दे को लेकर आंदोलन की बात कर रहे हैं। वह इस सिलसिले में पीड़ित साथियों से मिलने के लिए 26 सितंबर को वाराणसी जाने की घोषणा की है। 

समता भवन में सोमवार को सपा की हुई बैठक में जिलाध्यक्ष डॉ.नन्हकू यादव ने कहा कि देश-प्रदेश में हिटलशाही वाली सरकार चल रही है। इसके काल में अभिव्यक्ति की स्वंत्रता पर हमला हो रहा है। सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर लाठी, गोली चल रही है। अपनी इज्जत, हिफाजत की मांग करने वाली बीएचयू की छात्राओं पर पुलिस बर्रबर लाठीचार्ज की। अब मोदी-योगी सरकार उसे दबाने की कोशिश में है। 

मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि रात के पहर छात्राओं पर लाठी चलाना कायराना हरकत है। बीएचयू के वाइस चांसलर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करना चाहिए। बैठक में रामधारी यादव, रामनगीना यादव, मंगला यादव, राजेश यादव, राहुल सिंह, तहसीन अहमद, लड्डन खां, अखिलेश सिंह, सच्चेलाल यादव, चंद्रिका यादव, रोशन यादव, नन्हें खां आदि उपस्थित थे। 

संचालन महासचिव सदानंद यादव ने किया। उधर सिटी रेलवे स्टेशन परिसर स्थित शिवमंदिर में स्वामी सहजानंद कॉलेज के छात्रों की हुई बैठक में बीएचयू की आंदोलनकारी छात्राओं को समर्थन देने का निर्णय हुआ। छात्र नेता अनूप राय ने कहा कि बीएचयू की छात्राएं लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग कर रही थीं लेकिन जवाब में उन्हें पुलिस की लाठियां मिलीं। यह शर्मनाक घटना है। महामना की बगिया में जो ज्वाला उठी है उसकी आंच लहुरी काशी में भी पहुंच चुकी है। शीघ्र ही गाजीपुर में भी इसके खिलाफ आवाज उठेगी। तय हुआ कि बीएचयू की पीड़ित छात्राओं से मिलने के लिए गाजीपुर के छात्रनेताओं का प्रतिनिधिमंडल वाराणसी जाएगा। 

छात्र नेता राजकुमारी कुशवाहा ने कहा कि बीएचयू की घटना पूरे देश में गूंजेगी। बैठक में दिनेश राय, सत्यम राय, प्रसून कुमार, शशिकांत भारती, प्रभा शुक्ला, अश्वनी वर्मा, संतोष गुप्त आदि थे। अध्यक्षता अतुल तिवारी तथा संचालन गौरव प्रधान ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad