भारतीय डाक विभाग में निकलीं हजारों सरकारी नौकरियां, जानें- भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी पूरी डिटेल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

भारतीय डाक विभाग में निकलीं हजारों सरकारी नौकरियां, जानें- भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी पूरी डिटेल

India Post Recruitment 2017 : भारतीय डाक विभाग में 5314 पदों पर होगी ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू।
लखनऊ. अगर आप पढ़े-लिख बेरोजगार हैं और सरकारी नौकरी की तलाश है, तो तैयार हो जाइए। भारतीय डाक विभाग (India Post) में ग्रामीण डाक सेवकों के पांच हजार से अधिक पदों के लिए वैकेंसी निकली है। पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय उत्तर प्रदेश ने विज्ञापन जारी कर 5314 पदों पर आवेदन मांगे हैं। 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है।
डाक विभाग के उत्तर प्रदेश परिमंडल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के 5314 पद खाली हैं। इन पदों के लिए आगरा, इलाहाबाद, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ जिलों को शामिल किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी इन परिमंडलों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मेरिट के आधार पर होगा अभ्यर्थियों का चयन
ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सहायक पोस्टमास्टर जनरल उत्तर प्रदेश परिमंडल की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थियों का चयन, सॉफ्टवेयर के जरिए स्वचालित ढंग से किया जाएगा। इसमें मानवीय हस्तक्षेप नहीं होगा।

ऑनलाइन करें आवेदन
ग्रामीण डाक सेवकों के 5314 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदक डाक विभाग की अधिकृत वेबसाइट httpp://indiapost.gov.in और httpp://appost.in/gdsonline पर जाकर ऑनलाइन आवेदन (Online Gramin Dak Sevak Engagement) कर सकते हैं। अन्य अधिक जानकारी के लिए डाक विभाग (Online Gramin Dak Sevak Engagement) की वेबसाइट (appost.in/gdsonline या indiapost.gov.in ) पर अधिक डिटेल देखें।

ऑनलाइन आवेदन की तिथि
ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ- 30 अक्टूबर 2017
ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर ऑनलाइन की अंतिम तिथि- 29 नवंबर 2017

आवेदन शुल्क
भारतीय डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवकों के पदों सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। आवेदक किन्हीं पांच परिमंडलों का विकल्प भर सकते हैं। हर विकल्प के लिए अभ्यर्थी को 100 रुपए शुल्क चुकाना होगा। SC/ST महिला और विकलांग कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क शून्य है।

आवेदकों को SMS से मिलेगी जानकारी 
ग्रामीण डाक सेवकों से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी डाक विभाग से फोन कॉल के जरिए संपर्क नहीं कर पाएंगे। अभ्यर्थियों को भर्ती से जुड़ी जानकारी, आवेदन के समय भरी गई उसकी मेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए भेजी जाएगी।

फ्रॉड से बचें
सहायक पोस्टमास्टर जनरल उत्तर प्रदेश परिमंडल की ओर से जारी सूचना में अभ्यर्थियों को आगाह किया गया है कि डाक विभाग में चयन के नाम पर किसी के भी बहकावे में न आएं और न ही किसी फोन कॉल पर ध्यान दें। पूरी भर्ती प्रक्रिया मेरिट के आधार पर होगी। मेरिट सॉप्टवेयर के जरिए तैयार की जाएगी। इसके अलावा विभाग किसी भी अभ्यर्थी को कॉल नहीं करेगा। इसलिए होशियार रहें। किसी प्रका की ऐसी सूचना पर अभ्यर्थी डाक विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय पर शिकायत कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad