गाजीपुर निकाय चुनाव: भाजपा ने बनिया वर्ग, बसपा ने मुस्लिम वर्ग व सपा ने समाजवाद के समीकरण पर प्रत्याशियों पर लगाया दांव - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर निकाय चुनाव: भाजपा ने बनिया वर्ग, बसपा ने मुस्लिम वर्ग व सपा ने समाजवाद के समीकरण पर प्रत्याशियों पर लगाया दांव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर निकाय चुनाव में भाजपा ने बनिया वर्ग, बसपा ने मुस्लिम वर्ग और सपा ने समाजवाद का सहारा लेते हुए सभी जातियों को चुनाव लड़ने का मौका दिया है। तीन नगरपालिका और पांच नगर पंचायत में भाजपा ने 6 बनिया वर्ग को नगरपालिका गाजीपुर से सरिता अग्रवाल, नगरपालिका मुहम्‍मदाबाद से दिनेश वर्मा, नगरपालिका जमानियां से संतोष वर्मा, नगर पंचायत सैदपुर से अनिता बर्नवाल, नगर पंचायत दिलदारनगर से सोनू गुप्‍ता, नगर पंचायत जंगीपुर से अध्‍यक्ष पद के लिए शैल कुमार मद्देशिया को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। 

भाजपा ने मिशन 2019 लोकसभा चुनाव के सेमीफाईनल मैच निकाय चुनाव में पूरी तरह से अपने मूल मतदाताओं को संतुष्‍ट करने का प्रयास किया है। समानत: व्‍यापारी वर्ग भाजपा का मूल वोटर माना जाता है और व्‍यापारी वर्ग के मतदाता सबसे ज्‍यादा नगरों में रहते हैं। इसलिए भाजपा ने इस वर्ग पर दांव लगाया है। बसपा ने तीन नगरपालिका व पांच नगर पंचायतों में चार मुस्लिम प्रत्‍याशियों को उतारकर अंसारी बंधुओं ने मुस्लिमों को हाथी पर चढ़ाने का होमवर्क शुरु कर दिया है। 

उन्‍होने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह होमवर्क किया है कि मुस्लिम मतदाता किसी तरह बसपा के पाले में किया जाय। अंसारी बंधुओं ने नगरपालिका मुहम्‍मदाबाद से शमीम अहमद, नगर पंचायत बहादुरगंज से रेयाज अंसारी, नगर पंचायत दिलदारनगर से शेर अली उर्फ भोलू राईनी, नगरपालिका जमानियां से रोमा जफर को अपना प्रत्याशी बनाया है। समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में एक ठाकुर, दो गुप्‍ता, दो मुसलमान, एक खट्टिक, दो यादव पर दांव लगाया है। 

नगर पालिका गाजीपुर से श्रीमती प्रेमा सिंह, नगर पालिका जमानियां से अनिल यादव, नगरपालिका मुहम्‍मदाबाद से रईस अंसारी, नगर पंचायत जंगीपुर से कलावती गुप्‍ता, नगर पंचायत सादात से सुमन यादव, नगर पंचायत बहादुरगंज से सबा परवीन, नगर पंचायत दिलदारनगर से विरेंद्र गुप्‍ता, नगर पंचायत सैदपुर से सुषमा सोनकर को प्रत्‍याशी बनाया है। इस जाति समीकरण पर भाजपा, बसपा व सपा को कितना लाभ होगा यह तो 1 दिसंबर को पता चलेगा। लेकिन इन तीनों दलों के रणनीतिकारों ने लोकसभा का होमवर्क करने का भरपूर प्रयास किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad