Today Breaking News

गाजीपुर: अंबेडकर जयंती को हाईजेक करने के बाद रविदास जयंती पर भाजपाईयो की घेराबंदी शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर डा. भीमराव अंबेडकर जयंती को हाईजेक करने के बाद भाजपाई अब रविदास जयंती पर भी घेराबंदी शुरू कर दिये है। इस खबर की चर्चा आज जोरो पर रही। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता व एमएलसी प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल ने रविदास जयंती समारोह में बढ-चढ़ कर हिस्‍सा लिया और कहा कि भारत के कई संतों ने समाज में भाईचारा बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे संतों में संत रविदास का नाम अग्रगण्य है। वे बचपन से समाज के बुराइयों को दूर करने के प्रति अग्रसर रहें। 

उनके जीवन की छोटी-छोटी घटनाओं से उनके विशिष्ठ गुणों का पता चलता है। उन्होंने कहा कि पूज्य संत रविदास जी ने अपनी अनेक रचनाओं के माध्यम से समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में महत्वपूर्ण योगदान किया। उनकी लोक-वाणी का अद्भुत प्रयोग था, जिसका मानव धर्म और समाज पर अमिट प्रभाव पड़ता है। उन्होंने समाज में फैली छुआ-छूत, ऊँच-नींच दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस से पूर्व नगर में सन्त रविदास संस्थान समिति, गाजीपुर द्वारा निकाली गयी शोभायात्रा में नगर के विशेश्वरगंज में शामिल हुए। 

जो मुख्य मार्ग सकलेनाबाद, लंका होते हुए अम्बेडकर पार्क में पहुंची। जहाँ संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किये। और सामाजिक समरसता पे बल देते उपस्थित सभी को मिष्ठान वितरण करते सबका मुंह मीठा कराया। उक्त अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व जिलामहामंत्री राघवेंद्र सिंह, ग्रामप्रधान जोगी यादव, सुरेश राम, बासु राम, गुड्डू प्रधान, चन्दन कुमार, सत्येंद्र राय, नवनीत सिंह, बिस्सू राय, कुशाग्र गुप्त सहित तमाम लोग उपस्थित रहें।

'