गाजीपुर: विधान मंडल की विधायक महिला टीमों के निरीक्षण में डीआईओएस रहे नदारद - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: विधान मंडल की विधायक महिला टीमों के निरीक्षण में डीआईओएस रहे नदारद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर उत्‍तर प्रदेश विधान मंडल की महिला एवं बाल विकास की सभापति सदर विधायक डा. संगीता बलवंत, मिर्जापुर की विधायक सुस्मिता मार्या, जौनपुर की विधायक सुषमा पटले, विधायक लीना तिवारी व इटावा की विधायक सरिता भदौरिया तथा ज्‍वाइंट सेक्रेटरी सुरेंद्र प्रताप के नेतृत्‍व में शासन के आदेश पर विधायकों की टीम ने बुद्धवार को जिला जेल में छापा मारा। 

जिसमे महिला बंदी कैदियों की समस्‍याओं को सुना और कहा कि जो भी समस्‍याएं हैं उसको शासन को भेजा जायेगा। इसके बाद टीम ने महुआबाग स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कालेज परिसर में काफी गंदगी मिली, जिसपर टीम भड़क गयी। टीम ने प्रभारी प्रिंसिपल मालिका सिंह से पूछा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कहा है। लेकिन डीआईओएस नरेंद्र देव टीम के साथ नही मिले। जिसपर टीम ने जिला विद्यालय निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही करने के शासन को पत्र भेजा जायेगा। 

विद्यालय में रौशनी की व्‍यवस्‍था नही थी जिससे कोहरे में छात्राओं को पढ़ने में काफी दिक्‍कते होती हैं जिससे उनके आंखों पर असर पड़ता है। जिला विद्यालय निरीक्षक को पता था कि विकास भवन में मीटिंग है लेकिन मीटिंग निरस्‍त होने पर वह अपने कार्यालय में पहुंच गये। उसके बाद टीम फतेउल्‍लाहपुर स्थित सुखबीर एग्रो का भी मुआयना किया। जहां कंपनी के मैनेजर से बातचीत किया कि वर्कर के महिलाओं व बच्‍चों के पढ़ाई के लिए क्‍या व्‍यवस्‍था किया गया है। जिसपर मैनेजर ने कहा कि कंपनी की तरफ से बच्‍चों के लिए बस की व्‍यवस्‍था की गयी है और कंपनी अपने तरफ विद्यालय का निर्माण करा रही है। टीम के साथ सीडीओ रणविजय सिंह, सीएमओ डा. जीसी मौर्या, सदर एसडीएम विनय गुप्‍ता तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad