गाजीपुर: बेटियां हैं आन-बान-शान, अब हर क्षेत्र में हैं महान- ओमप्रकाश सिंह - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बेटियां हैं आन-बान-शान, अब हर क्षेत्र में हैं महान- ओमप्रकाश सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बाराचंवर बेटिया आन बान शान है अब हर क्षेत्र में महान है। अब आजकल बेटिया क्या कर रही है सबकी नाक का सवाल है पहले बेटा सरहदो की रखवाली करते थे अब बेटिया भी प्रशिक्षित होकर भारत जैसे देश की रखवाली जज्बा के साथ कर रही है। अब हर क्षेत्र में बेटिया धमाल मचा रही है। बस इन बेटियो को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। 

उक्त बाते बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिहं ने रामसुमेर सूर्यवंशी महिला महाविद्मालय देवस्थली डाही पर शुक्रवार के दिन सात दिवसीय राष्‍ट्रीय सेवायोजना शिविर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा। उन्होने आगे कहा कि जहूराबाद विधानसभा जिले का अति पिछडा विधानसभा है तथा यहा की मिट्टी ऊसरीली है लेकिन यहा की बेटिया फूल की तरह हैं, आज बेटा पढा़ई पर कम ध्यान दे रहे हैं लेकिन बेटिया पढ़कर आगे बढने का कार्य कर रही है, आज बेटा सड़को पर लफूआ गिरी करने मे ब्यस्त है लेकिन बेटिया कालेजो में पढ़कर अपनी बुलंदियों का जलवा बिखेर रही है। 

वो यही नही रूके और कहे कि मै बीस साल पहले इस जिले का सासंद बना था इस बिधान सभा के लोगो का मुझे सासंद बनाने में बहुत बडा़ योगदान है इस बिधान सभा के लोगों ने जो मुझे सम्मान दिया है उसे मैं ता उम्र नही भूल सकता। उन्होने कालेज की बेटियो को नसीहत भी दिया और कहा की आने वाले समय में परिवार सहित पूरे समाज की जिम्मेदारी तुम लोगो के कन्धो पर होने वाली है कही ऐसा कुछ गलत न कर बैठना की परिवार सहित समाज का सर झुक जाये। हमेशा अपने मन में अच्छी सोच पैदा करना ताकि तुम लोगो का मान-सम्मान हमेशा समाज में बना रहे। 

उन्होने यह भी कहा की औरतो का दुश्मन कभी पुरूष नही हो सकता, औरत का दुश्मन केवल औरत ही होती है, तथा सबसे अधिक जलन औरतो में ही होता है तो आप लोग आपस का जलन समाप्त कर अच्छे भारत के निर्माण में लग जाओ, वे यही नही रूके और कहे की महाभारत और रामायण का युद्ध भी औरतो के वजह से ही हुआ था, तो तुम लोग अपने माईके तथा ससुराल में कभी महाभारत न होने देना अगर परिवार का भी बटवारा होता है तो उस परिवार को बाटने में महिलाओ की ही मुख्य भूमिका होती है कभी भाईयो में बटवारे को लेकर झगडा़ नही होता झगडा़ तो सिर्फ पत्नियां अपने पतियों कि उल्टा पुलटा सुबह शाम कान भर कर करा देती है। वे यही नही रूके फिर वे राजनिति पर आ गये खहे कि मोदी जी तीन तलाक पर मुस्लिम भाईयो को फांसी पर चढा़ने की तैयारी कर रहे है उसके लिए वो सक्त कानून बनवा रहे है लेकिन उनका कानून पास ही नही हो रहा है। 

उनको मुस्लिम भाईयो की औरतो की चिन्ता सता रही है लेकिन अपनी  पत्नी की चिन्ता नही सता रही है उनको अपनी पत्नी की भी चिन्ता करनी चाहिए, तथा अपनी पत्नी के साथ राज धर्म निभाकर इस बात को पूरे देश को दिखाना चाहिए। कार्यक्रम का शुभारम्भ पूर्व मंत्री ने सरस्वती जी के चित्र पर पुष्पा हार चढा़ कर किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओ द्धारा धोबऊ गीत, विदेशिया एकांकि नाटक कथक डांस तथा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। 

इस दौरान कालेज के प्राचार्य प्रेमचंद राम, सर्वेश सिहं, राकेश सिहं, विवेक सौरभ, दयाशंकर सिहं, दुर्गेश सिहं, कार्यक्रम अधिकारी नीलम सिहं, निरज, गार्गी तिवारी, मालिनी सिहं, सीता सिहं, पूजा सिहं, सीमा परवीन, सीमा गुप्ता, ज्योति सुषमा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकिशोर सिहं ने किया तथा संचालन अजय कुमार सिहं ने किया। अंत मे कालेज के प्रबंधक स्वामीनाथ सिंह ने आये हुए लोगो के प्रति आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad