गाजीपुर जेल में मुख्तार के पूर्व शॉर्प शूटर और बिहार के माफिया गुड्डू राय में झड़प - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर जेल में मुख्तार के पूर्व शॉर्प शूटर और बिहार के माफिया गुड्डू राय में झड़प

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रशासन जिला जेल में सख्ती का भले दावा करे लेकिन वहां सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कैदियों में वर्चस्व को लेकर तनातनी चल रही है। बल्कि बुधवार की सुबह करीब 11 बजे दो गुटों में मारपीट तक की नौबत आ गई। बाद में जेल अधिकारियों ने किसी तरह मामला शांत कराया। जेल से छन कर बाहर आई खबर के मुताबिक बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के कभी शॉर्प शूटर रहे अंगद राय और बिहार का माफिया धनंजय उर्फ गुड्डू राय के बीच तीखी झड़प हुई। अंगद अपने समर्थक कैदियों संग गुड्डू राय के पास पहुंचे और गाली-गलौच करने लगे। उसी क्रम में गुड्डू के साथ मारपीट भी हुई। यह सूचना मिलते ही सदलबल जेल अधिकारी मौके पर पहुंचे। बावजूद मामला शांत नहीं हुआ। तब अधिकारियों ने पगली घंटी बजाने की चेतावनी दी। उसके बाद दोनों पक्ष हट-बढ़ गए। फिर जेल अधिकारियों ने अंगद तथा गुड्डू को आमने-सामने बैठा कर ऐसी हरकत से बाज आने की हिदायत दी। जेल सूत्रों ने बताया कि दोनों गुट भले घटना के बाद मौके पर शांत हो गए लेकिन उनमें तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

बताया जा रहा है कि जमानियां कोतवाली के देवरिया गांव के यादव बंधुओं पर पिछले साल 19 सितंबर को हुए हमले के आरोपी कैदी पूर्व प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय उर्फ बबलू, पमपम राय वगैरह गुड्डू राय के ही करीबी रहे हैं लेकिन उस हमले में नगसर नेवाजू राय का रहने वाले अपने शूटर अनुभव राय के मौके पर ग्रामीणों के हाथों मारे जाने से गुड्डू राय उनसे नाखुश चल रहे हैं। 

इस बात को लेकर जेल में कई बार उनकी कहासुनी भी हुई। उससे क्षुब्ध होकर संतोष उर्फ बबलू राय, पमपम राय वगैरह गुड्डू के धुर विरोधी अंगद राय के खेमे में चले गए। इनके साथ आने से अंगद को जेल में गुड्डू राय के वर्चस्व को तोड़ने का मौका मिल गया है। इसी क्रम में अंगद राय अपने इन नए कैदी साथियों को लेकर गुड्डू राय को सबक सिखाने की योजना बनाए। यहां तक कि जेल के हाते में गुड्डू राय के कब्जे वाले शौचालय को भी तोड़ दिए। अंगद की पांच नंबर बैरक है जबकि उनके नए कैदी साथी चार और गुड्डू बैरक छह में हैं। इस सिलसिले में गाजीपुर न्यूज़ ने जेल अधीक्षक राजेंद्र कुमार से बात की। दोनों पक्षों में मारपीट से वह इन्कार किए लेकिन यह जरूर बताए कि बैरक चार, पांच और छह का हाता एक है। हाते में नहाने को लेकर दोनों पक्षों में कुछ कहासुनी हुई थी लेकिन उन्हें समझा कर शांत करा दिया गया था।

आखिर कौन है गुड्डू राय

धनंजय उर्फ गुड्डू राय बक्सर(बिहार) के राजपुर थाना क्षेत्र स्थित डेहरी गांव का रहने वाले है। वह अपने ही गांव के मुखिया की हत्या में सजायाफ्ता हैं। बिहार में पटना के बहुचर्चित गोलू अपहरण कांड सहित कई संगीन मामलों में मुल्जिम हैं। गाजीपुर में भी उनके खिलाफ मामले विचाराधीन हैं। उन्हें यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट की टीम फरवरी 2016 में कोलकाता से गिरफ्तार की थी। उसके बाद वाराणसी और अब गाजीपुर जेल में निरुद्ध हैं। गुड्डू की पत्नी सुनीता राय बक्सर(बिहार) के ही चौसा की ब्लाक प्रमुख हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad